Begin typing your search above and press return to search.

Raipur News: दिव्‍यांगों को मिली बड़ी राहत: सीजी पीएससी के अभ्‍यर्थी ने फोन करके कलेक्‍टर डॉ. सिंह से लगाई थी मदद की गुहार

Raipur News:

Raipur News: दिव्‍यांगों को मिली बड़ी राहत: सीजी पीएससी के अभ्‍यर्थी ने फोन करके कलेक्‍टर डॉ. सिंह से लगाई थी मदद की गुहार
X
By Sanjeet Kumar

Raipur News: रायपुर। छत्‍तीसढ़ लोक सेवा आयोग (सीजी पीएससी) की प्रारंभिक परीक्षा में शामिल होने वाले दिव्‍यांगों को कलेक्‍टर डॉ. गौरव कुमार सिंह की पहल पर बड़ी राहत मिली है। सीजी पीएससी की प्रारंभिक परीक्षा कल ( रविवार) को होने वाली है। परीक्षा दो पालियों में होगी।

सीजी पीएससी की इस प्रारंभिक परीक्षा के लिए रायपुर जिला में 64 केंद्र बनाए गए हैं। कल परीक्षा देने वाले अभ्‍यर्थियों में कुछ दिव्‍यांग भी हैं। दिव्‍यांग अभ्‍यर्थियों में राकेश कुमार ने कलेक्‍टर डॉ. सिंह को फोन करके मदद की गुहार लगाई। राकेश ने कलेक्‍टर से सह- लेखक प्रदान करने का आग्रह किया। इस पर कलेक्‍टर से सहृदयता दिखाते हुए सीजी पीएससी के दिशा- निर्देशों के अनुसार राकेश को सह- लेखक के साथ परीक्षा देने की अनुमति प्रदान कर दी। इसके बाद 4 अन्‍य दिव्‍यांग अभ्‍यर्थियों ने भी कलेक्‍टर से इसी तरह की मदद की गुहार लगाई। सीजी पीएससी के नियमानुसार कलेक्‍टर ने बाकी चारों अभ्‍यर्थियों को भी अनुमति दे दी है।






Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story