Begin typing your search above and press return to search.

Raipur News: चोरी करने वाले पति पत्नी गिरफ्तार, इनकी कहानी भी गजब, भाभी से शादी, फिर करने लगे साथ में चोरी...

Raipur News: चोरी करने वाले पति पत्नी गिरफ्तार, इनकी कहानी भी गजब, भाभी से शादी, फिर करने लगे साथ में चोरी...
X
By Sandeep Kumar Kadukar

रायपुर। राजधानी में सुने मकानों में चोरी करने वाले दंपत्ति को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से साढ़े 11 लाख नगदी सहित 20 लाख का सामान जब्त किया गया है। दोनों ने मिलकर रायपुर, महासमुंद में दर्जनों चोरी की वारदात को अंजाम दिए थे।

जानिए क्या था मामला

दरअसल, प्रार्थी दीपक गाईन ने थाना सिविल लाईन में रिपोर्ट दर्ज कराया कि न्यू शांति नगर गली नंबर 2 में रहता है और प्रापर्टी डीलिंग, मछली पालन एवं सब्जी का व्यवसाय करता है। प्रार्थी का 2 मंजिला मकान है जिसमें प्रार्थी अपने परिवार के साथ उपर रहता है, नीचे उसका ऑफिस है। प्रार्थी के साथ उसका भतीजा पिंटू गाईन भी रहता है और घर में 3 मेड काम करते है।

शिकायत में पीड़ित ने बताया 23 दिसंबर की रात 11.15 बजे के आस-पास प्रार्थी घर में था उसी समय मकान में धुंआ फैल रहा था। मकान के नीचे प्रथम तल में जाकर देखा तो ऑफिस का ताला टूटा हुआ था। कमरे में आग जल रही थी और ऑफिस की आलमारी का लाॅकर टूटा हुआ था। कम्प्यूटर, हार्ड डिस्क, कैमरा का पाईंट एवं अन्य दस्तावेज में आग लगी हुई थी।

पीड़ित ने आग को बुझाया और दूसरे कमरे में जाकर देखा तो वहां रखा आलमारी का ताला टूटा हुआ था। आलमारी के अन्दर रखी नगदी, 1 नग सोने की चैन, 1 नग सोने का ब्रेसलेट, 2 नग चांदी का सिक्का और कमरे में रखा 1 नग मोबाइल फोन नहीं था। पीड़ित ने इसकी शिकायत थाना सिविल लाईन में धारा 457, 380 भादवि. के तहत दर्ज कराई।

लाखों रूपये चोरी की घटना को पुलिस ने गंभीरता से लिया और आस-पास के लोगों से पूछताछ की गई। घर में काम करने वाले कर्मचारियों (मेड) से भी पूछताछ की गई। सीसीटीवी फुटेजों को खंगालने पर घटना समय एक संतरे रंग की मोपेड से एक महिला व एक युवक कुछ सामान ले जाते दिख रहे थे।

क्राईम एण्ड साईबर यूनिट की टीम ने संदेहियों की जानकारी जुटानी शुरू की। एस दौरान पुलिस को संदेही महिला की पहचान मकान में पूर्व में कार्यरत मेड बिंदिया गोस्वामी उर्फ बिंदी के रूप में की गई।

पति पत्नी पर कई अपराध दर्ज

बिंदिया गोस्वामी थाना कोतवाली महासमुंद की रहने वाली है। साथ ही पुलिस को जानकारी मिली कि बिंदिया और उसके हिस्ट्रीशीटर पति के खिलाफ रायपुर महासमुंद के अलग-अलग थानों में हत्या, चोरी, नकबजनी, आम्र्स एक्ट, नारकोटिक एक्ट, मारपीट सहित 20 से अधिक मामले दर्ज है। दोनों पूर्व में जेल भी जा चुके है। टीम के सदस्यों ने कठिन मेहनत से दोनों की पतासाजी करते हुए अविनाश गिरी गोस्वामी एवं बिंदिया गोस्वामी उर्फ बिंदी को कांकेर से पकड़ा। टीम के सदस्यों द्वारा कड़ाई से पूछताछ करने पर दोनों ने चोरी की घटना को अंजाम देना बताया।

पूछताछ पर कई चौकाने वाले खुलासे

आरोपियों से पूछताछ पर पता चला कि बिंदिया आरोपी अविनाश गिरी गोस्वामी की भाभी थी। कुछ माह पूर्व दोनों ने विवाह कर लिया तथा कुछ दिनों बाद आरोपी अविनाश गिरी गोस्वामी महासमुंद से चोरी के मामले में जेल गया। इसी दौरान बिंदिया गोस्वामी उर्फ बिंदी प्रार्थी दीपक गाईन के घर मेड का काम करने लगी तथा वहीं प्रार्थी के मकान में ही रहती थी। घटना के लगभग 15 दिन पूर्व आरोपी अविनाश गिरी गोस्वामी जेल से छूटकर आया तो बिंदिया गोस्वामी उर्फ बिंदी ने प्रार्थी के घर काम छोड़ दिया और दोनों सिलतरा धरसींवा में रहने लगे।

चोरी के बाद घर में लगा दी आग

बिंदिया ने अपने पति अविनाश को बताया कि दीपक गाईन के घर प्रतिदिन लाखों रूपये आलमारी में रखा होता है। दोनों ने मिलकर प्रार्थी के घर में चोरी करने की योजना बनायीं तथा दिनांक घटना को दोनों अपने दोपहिया वाहन से दीपक के घर गये और मिलकर चोरी की घटना को अंजाम दिया। फिर पकड़े जाने के डर से सीसीटीव्ही कैमरे के डीव्हीआर, कम्प्यूटर व अन्य सामनों में आग लगा दी। दोनों चोरी की घटना के बाद पचपेढ़ी नाका के पार्किंग में वाहन को खड़ा कर दोनों बस से जगदलपुर चले गये। वहां कुछ दिन लाॅज में रूके तथा वापस रायपुर आ गये। कुछ दिनों बाद दोनों कांकेर जाकर किराये का मकान लेकर रहने लगे। चोरी के पैसों से 1 नग दोपहिया वाहन, सोने के जेवर, आलमारी, पलंग, फ्रीज, वाशिंग मशीन, गद्दा, मिक्सी, पंखा, टीव्ही., होम थियेटर एवं अन्य घरेलू सामान ख़रीदे थे।

दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से चोरी की नगदी 11,69,000/- रूपये और अन्य सामान कीमत 20,00,000 जब्त कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

गिरफ्तार आरोपी

1. अविनाश गिरी 28 साल निवासी रमन टोला मकान नंबर एल.आई.जी. 7 हाऊसिंग बोर्ड कालोनी थाना कोतवाली महासमुंद। हाल पता- ग्राम रायता ब्राम्हणपारा गिरी किराना स्टोर धरसींवा रायपुर।

2. बिंदिया गोस्वामी 25 साल धरसींवा रायपुर।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story