Begin typing your search above and press return to search.

Raipur News: केन्द्रीय संयुक्त सचिव रूपा मिश्रा ने की रायपुर नगर निगम के को-वर्किंग सेंटर की सराहना, कहा कि यह देश में अपनी तरह की एक अनूठी पहल

Raipur News: रायपुर नगर निगम के को-वर्किंग सेंटर की केंद्र सरकार के अधिकारी ने जमकर सराहना की है। संयुक्‍त सचिव ने आयुक्‍त के साथ सेंटर का दौरा भी किया।

Raipur News: केन्द्रीय संयुक्त सचिव रूपा मिश्रा ने की रायपुर नगर निगम के को-वर्किंग सेंटर की सराहना, कहा कि यह देश में अपनी तरह की एक अनूठी पहल
X
By Sanjeet Kumar

Raipur News: रायपुर। केन्द्रीय आवासन एवं शहरी कार्य मंत्रालय की संयुक्त सचिव रूपा मिश्रा ने नगर पालिक निगम रायपुर के कोवर्किंग सेंटर का निरीक्षण किया। संयुक्त सचिव रूपा मिश्रा को रायपुर नगर पालिक निगम के कोवर्किंग सेंटर की विविध समाज हितैषी गतिविधियों की नगर निगम आयुक्त अबिनाश मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि नगर निगम रायपुर के कोवर्किंग सेंटर में कुछ काम पूरा होने के बाद आगामी योजना की जानकारी दी जाएगी।

नगर निगम आयुक्त अबिनाश मिश्रा ने बताया कि रायपुर जिला प्रशासन के साथ मिलकर नगर निगम रायपुर कोवर्किंग सेंटर से अच्छे स्टार्टअप्स को इनक्यूबेटर/सिस्टम इंटीग्रेटर के रूप में जोड़ने का सतत प्रयास कर रहा है। केन्द्रीय संयुक्त सचिव रूपा मिश्रा के निरीक्षण के दौरान मुख्य रूप से केन्द्रीय आवासन एवं शहरी कार्य मंत्रालय के सहायक परामर्शदाता अंकित जैन, छत्तीसगढ़ राज्य शहरी विकास अभिकरण के मुख्य कार्यपालन अधिकारी शशांक पाण्डेय, नगर निगम रायपुर के आयुक्त अबिनाश मिश्रा, रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के सीओओ उज्ववल पोरवाल उपस्थित थे।

बता दें कि यह सेंटर जयस्‍तंभ चौक के पास स्थित मल्‍टी लेवल पार्किंग के तीसरे माले पर जिला प्रशासन और नगरीय प्रशासन विभाग के साथ मिलकर बनाया गया है।

स्टार्टअप्स से जुड़े युवाओं से चर्चा कर सुझाव दिये

केन्द्रीय संयुक्त सचिव रूपा मिश्रा ने नगर निगम के कोवर्किंग सेंटर में वर्तमान में ऑनलाइन प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे स्टार्टअप्स से जुड़े युवाओं से इसे लेकर की और उन्हें जीवन में सफलता हेतु सुझाव दिये और उनका उत्साहवर्धन किया।

लाइव फीडबैक का महत्व

केन्द्रीय आवासन एवं शहरी कार्य मंत्रालय की संयुक्त सचिव रूपा मिश्रा ने कहा कि यह सराहनीय है कि नगर निगम रायपुर की पहल पर कोवर्किंग सेंटर में स्टार्टअप्स से जुड़े युवाओं से लाइव फीडबैक लिया जा रहा रहे है और इसके माध्यम से सुविधा में सुधार किया जा रहा है, केन्द्रीय संयुक्त सचिव ने कहा कि कोवर्किंग सेंटर में अंतिम सुझाव प्राप्त करने के बाद आवश्यक सुधार किए जा सकते हैँ।

निगम का कोवर्किंग सेंटर देश में एक अनूठी पहल

केन्द्रीय आवासन एवं शहरी कार्य मंत्रालय की संयुक्त सचिव रूपा मिश्रा ने कहा कि नगर निगम रायपुर का कोवर्किंग सेंटर देश में अपनी तरह की एक अनूठी पहल है और यह युवाओं की प्रतिभा निखारने, महिला सशक्तिकरण, उद्यमिता और कौशल विकास के साथ सामाजिक सांस्कृतिक लाभ के लिए वास्तव में एक महत्वपूर्ण कार्य है।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story