Begin typing your search above and press return to search.

Raipur News: बारिश थमते ही सड़कों के रेस्टोरेशन का कार्य तेज़ी से शुरू, ननि और स्मार्ट सिटी ने लगाया अपना विशेष अमला

Raipur News: बारिश थमते ही सड़कों के रेस्टोरेशन का कार्य तेज़ी से शुरू, ननि और स्मार्ट सिटी ने लगाया अपना विशेष अमला
X
By Sandeep Kumar Kadukar

रायपुर। बारिश थमते ही नगर निगम और रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड ने अंडर ग्राउंड केबलिंग और पाईप लाइन बिछाने के दौरान हुए गड्ढों और टूटी सड़कों के रेस्टोरेशन का काम युद्ध स्तर पर शुरू कर दिया है। नगर निगम कमिश्नर मयंक चतुर्वेदी ने इस काम से जुड़े अफसरों व इंजीनियर्स से कहा है कि तय समय सीमा के भीतर रेस्टोरेशन के सभी काम गुणवत्ता के साथ पूरा करें। गणेश विसर्जन व अन्य पर्व के दौरान नागरिकों को असुविधा न हो इसलिए पहले मुख्य मार्ग के रेस्टोरेशन का कार्य कर सीसी,डामरीकरण व पेच वर्क भी जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा ।

भूमिगत केबलिंग व पाईप लाइन कार्य योजना के दौरान टूटी सड़कों और गड्ढों को दुरुस्त करने नगर निगम व रायपुर स्मार्ट सिटी की टीम देर रात तक सड़कों पर उतरकर रेस्टोरेशन का काम पूरा कर रही है। लगातार बारिश की वजह से यह कार्य बाधित हो रहा था, अब बारिश थमते ही कार्यदस्ता त्वरित गति से इस काम में जुट गया है।

इस टास्क फोर्स द्वारा महिला थाना चौक क्षेत्र में 90 प्रतिशत, मालवीय रोड में 80 प्रतिशत, सदर बाजार में 70 प्रतिशत एवं लाखे नगर मार्ग में 60 प्रतिशत रेस्टोरेशन का काम पूरा कर लिया गया है। यह रेस्टोरेशन कार्य आवश्यकतानुसार कंक्रीट और डामर से किया जा रहा है। इन सड़कों के अलावा चौक-चौराहों के गड्ढों को भरने का काम भी यह टीम कर रही है। अब तक चौराहों के रेस्टोरेशन के भी 90% कार्य पूरे किए जा चुके हैं। विशेष तकनीकी दस्ते की निगरानी में रेस्टोरेशन कार्य त्वरित गति से किया जा रहा है जिससे आम नागरिकों को किसी प्रकार की असुविधा न हो।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story