Begin typing your search above and press return to search.

Raipur News: अवैध प्‍लांटिंग पर निगम सख्‍त: आयुक्‍त अबिनाश का निर्देश, पार्किंग में गोदाम बनाने वालों पर होगी कार्रवाई

Raipur News: आयुक्त ने अवैध प्लाटिंग पर कड़ी कार्यवाही करने, पार्किंग क्षेत्र में गोदाम बनाने वालों पर कड़ी कार्यवाही करने के दिए निर्देश। व्यवसायिक क्षेत्रों में कचरा और गन्दगी फैलाने वालों पर जुर्माना करने कहा, दीपावली पूर्व शहर के सभी शत - प्रतिशत स्ट्रीट लाईटों को चालू करवाने, ठण्ड के मौसम को देखकर टाइमर रिसेट करवाकर संधारण के निर्देश।

Raipur News: अवैध प्‍लांटिंग पर निगम सख्‍त: आयुक्‍त अबिनाश का निर्देश, पार्किंग में गोदाम बनाने वालों पर होगी कार्रवाई
X
By Sanjeet Kumar

Raipur News: रायपुर। आज नगर पालिक निगम रायपुर के आयुक्त अबिनाश मिश्रा ने निगम मुख्यालय भवन में साप्ताहिक टीएल बैठक ली। आयुक्त ने सभी जोन कमिश्नरों को अवैध प्लाटिंग के प्रकरणों पर कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैँ।

आयुक्त ने निर्देशित किया है कि नगर के व्यवसायिक क्षेत्रों में पार्किंग के क्षेत्र का अवैध गोदाम के रूप में उपयोग किये जाने से सम्बंधित सभी प्रकरणों पर कड़ी कार्यवाही करके नियमानुसार पार्किंग के क्षेत्र का उपयोग पार्किंग के लिए करवाया जाना सुनिश्चित करवायें। आयुक्त ने शहर में ठण्ड के मौसम को देखते हुए स्ट्रीट लाईट टाइमर को रिसेट करवाकर सूर्यास्त के तत्काल पश्चात स्ट्रीट लाईट जलवाया जाना सुनिश्चित करने और दीपावली पर्व के पूर्व शहर में सभी स्ट्रीट लाईट शत -प्रतिशत संख्या में जलवाया जाना प्राथमिकता से सुनिश्चित किया जाये।

आयुक्त ने दीपावली पूर्व समुचित स्ट्रीट लाईट संधारण कार्य करने तत्काल प्रत्येक जोन को 100 नग लाईट फिटिंग निगम मुख्यालय विद्युत विभाग से उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए है। आयुक्त ने जोन कमिश्नरों को सभी जोनों के समस्त व्यवसायिक क्षेत्रों में प्रतिदिन जोन स्वास्थ्य विभाग की टीम भेजकर जोन स्वास्थ्य अधिकारी के नेतृत्व में व्यवसायिक क्षेत्रों में कचरा और गन्दगी फैलाने वालों पर जुर्माना लगाने की कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश दिए है।

बैठक में लेकर रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के सीईओ उज्जवल पोरवाल, अपर आयुक्त यू. एस. अग्रवाल, विनोद पाण्डेय, कृष्णा खटीक, उपायुक्त रमाकांत साहू, मुख्य अभियंता यू. के. धलेन्द्र, अधीक्षण अभियंता संजय बागड़े, राजेश राठौर, रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के महाप्रबंधक ( तकनीकी ) पंकज कुमार पंचायती, निगम जल विभाग प्रभारी अधिकारी वरिष्ठ अभियंता बद्री चंद्राकर, नगर निवेशक आभाष मिश्रा, सभी जोन कमिश्नरों, कार्यपालन अभियंताओं, विभागों के प्रभारी अधिकारियों की उपस्थिति थे।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story