Begin typing your search above and press return to search.

Raipur News: अब मत कहना TAX की नोटिस नहीं मिली: ढाई लाख लोगों ने जमा नहीं किया संपत्ति कर, बकायादारों को अब ऐसे नोटिस भेजेगा नगर निगम

Raipur News:

Raipur News: अब मत कहना TAX की नोटिस नहीं मिली: ढाई लाख लोगों ने जमा नहीं किया संपत्ति कर, बकायादारों को अब ऐसे नोटिस भेजेगा नगर निगम
X
By Sanjeet Kumar

Raipur News: रायपुर।आज नगर पालिक निगम रायपुर के आयुक्त अबिनाष मिश्रा के आदेशानुसार अपर आयुक्त राजेन्द्र प्रसाद गुप्ता ने उपायुक्त राजस्व विवेकानंद दुबे, आईटी विषेषज्ञ रंजीत रंजन, सभी जोनो के सहायक राजस्व अधिकारियों की बैठक राजस्व वसूली की समीक्षा के लिए बुलवायी एवं समीक्षा कर आवश्‍यक निर्देश दिये।

नगर निगम राजस्व विभाग द्वारा निगम के वाट्सएप चैट नंबर 9111666207 से नगर निगम के ढाई लाख बकायेदारों को एसएमएस के माध्यम से डिमांड बिल एवं पेंमेंट लिंक भेजने की कार्यवाही आयुक्त के निर्देशानुसार की जायेगी। अपर आयुक्त ने बैठक में सहायक राजस्व अधिकारियों को निर्देष दिये कि अगले एक सप्ताह के भीतर प्रतिदिन अभियान चलाकर नगर निगम के सभी बड़े बकायेदारों, बड़े करदाताओं , होटलों, माॅल परिसरों, पेट्रोल पंपों, व्यवसायिक परिसरों में जाकर उन्हें संपत्तिकर व अन्य निगम करों का डिमांड बिल अनिवार्य रूप से पेमेंट करने प्रदान करें। प्रतिदिन सतत रूप से नगर के सम्पूर्ण व्यवसायिक क्षेत्रों में राजस्व वसूली अभियान तेज गति से चलाया जाये।

घर-घर जाकर अमृत मिशन योजना के तहत नल कनेक्षन लेकर पेयजल प्राप्त कर रहे सभी हितग्राहियों का सर्वे कर उन्हें डिमांड बिल देकर नियमानुसार उनसे जलकर की वसूली शत प्रतिशत सुनिष्चित करने अभियान चलाया जायेगा। आवासीय क्षेत्रों में व्यवसाय कर रहे लोगो , संस्थाओं पर नियमानुसार रिकार्ड अपडेट कर निरंतर अभियान चलाकर व्यवसायिक कर का रोपण कर वसूली सुनिश्चित की जाये।

अपर आयुक्त राजेन्द्र प्रसाद गुप्ता ने समीक्षा बैठक के दौरान जोनो की राजस्व वसूली का अवलोकन किया एवं जोन 3 एवं जोन 4 राजस्व विभाग द्वारा की गई कम राजस्व वसूली को लेकर नाराजगी व्यक्त की एवं चेतावनी देकर राजस्व वसूली तेजी के साथ करने के निर्देष दिये। अपर आयुक्त ने कहा कि एक सप्ताह बाद सभी जोनो की राजस्व वसूली कार्य की गहन समीक्षा की जायेगी एवं उसमें यदि राजस्व वसूली काम में कमी व लापरवाही मिली तो संबंधित जोन के राजस्व अधिकारियों पर नियमानुसार कडी कार्यवाही की जायेगी।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story