Begin typing your search above and press return to search.

Raipur Chain Snatcher-मॉर्निंग वॉक और राह चलती महिलाओं से चेन लूटने वाले पकड़ाये, पांच वारदातों को दिए थे अंजाम...4 गिरफ्तार

चेन स्नेचिंक की घटना करने वाले 4 लुटेरों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने पांच अलग अलग चैन लूट की घटनाओं को अंजाम दिया था। गिरफ्तार सभी आरोपी रायपुर के रहने वाले है।

Raipur Chain Snatcher-मॉर्निंग वॉक और राह चलती महिलाओं से चेन लूटने वाले पकड़ाये, पांच वारदातों को दिए थे अंजाम...4 गिरफ्तार
X
By NPG News

Raipur Chain Snatcher रायपुर। चेन स्नेचिंक की घटना करने वाले 4 लुटेरों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने पांच अलग अलग चैन लूट की घटनाओं को अंजाम दिया था। गिरफ्तार सभी आरोपी रायपुर के रहने वाले है।

जानकारी के मुताबिक, पीड़िता मिली बारई ने थाना कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई कि वह धरम नगर पचपेड़ी नाका रायपुर में रहती है। 19 जनवरी को शाम 6 बजे प्रार्थिया अपनी नातिन के साथ प्रियदर्शनी नगर से पैदल अपने घर वापस आ रहीं थी, इसी दौरान वह टैगोर नगर सांई मंदिर के पास पहुंची थी तभी एक्टिवा सवार 2 अज्ञात व्यक्ति पीछे से आकर प्रार्थिया के गले में पहने सोने की चैन को लूट कर फरार हो गये।

दूसरा मामला अशोक कुमार मलानी ने थाना खम्हारडीह में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह गायत्री नगर में रहता है। प्रार्थी की बहू महक मलानी प्रतिदिन सुबह मार्निंग वाॅक पर जाती है जो जगन्नाथ मंदिर मार्ग पर कुछ दूरी तक जाती है। दिनांक 23.01.2023 की सुबह भी प्रार्थी की बहु प्रतिदिन की भांति मार्निंग वाक पर गई थी उसी समय जगन्नाथ मंदिर रोड पर पीछे की ओर से बिना नंबर एक्टीवा वाहन में सवार 2 व्यक्ति जो अपना चेहरा ढके हुए थे आकर प्रार्थी की बहु के गर्दन में पहने सोने की चैन को लूट कर फरार हो गये।

चैन लूट (स्नेचिंग) की घटनाओं को SSP प्रशांत अग्रवाल ने गंभीरता से लिया और ASP अभिषेक माहेश्वरी, ASP विधानसभा उदयन बेहार, ASP कोतवाली योगेश साहू, DSP क्राईम दिनेश सिन्हा, निरीक्षक गिरीश तिवारी, निरीक्षक गौरव तिवारी एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट, निरीक्षक उमेंद टण्डन थाना प्रभारी कोतवाली तथा निरीक्षक विजय यादव थाना प्रभारी खम्हारडीह को आरोपियों जल्द से जल्द गिरफ्तार करने निर्देश दिया गया। एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट तथा थाना कोतवाली एवं खम्हारडीह पुलिस की एक विशेष टीम का गठन किया गया। टीम के सदस्यों द्वारा घटनाओं के संबंध में प्रार्थियों से विस्तृत पूछताछ कर अज्ञात आरोपियों की पतासाजी करना शुरू किया।

टीम के सदस्यों द्वारा घटना स्थल सहित आस-पास लगे सीसीटीव्ही कैमरों के फुटेजों को खंगाला गया। टीम के सदस्यों द्वारा अज्ञात आरोपियों द्वारा घटना के दौरान उपयोग किये जाने एक्टिवा वाहनों के संबंध में भी जानकारी जुटा कर आरोपियों की पहचान किये जा रहे थे। इसी दौरान अज्ञात आरोपियों की गिरफ्तारी में लगी टीम के सदस्यों को घटना में संलिप्त आरोपी न्यू राजेन्द्र नगर निवासी भरत रघुवंशी के संबंध में जानकारी प्राप्त हुई।

टीम के सदस्यों द्वारा भरत रघुवंशी को पकड़ा गया। टीम के सदस्यों द्वारा चैन स्नेचिंग की घटनाओं के संबंध मंे पूछताछ करने पर उसके द्वारा किसी भी प्रकार से अपराध में अपनी संलिप्तता नहीं होना बताकर टीम को लगातार गुमराह करने का प्रयास किया जा रहा था कि टीम के सदस्यों द्वारा प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर कड़ाई से पूछताछ करने पर वह अपने झूठ के सामने टिक न सका और चैन स्नेचिंग की उक्त घटनाओं को अपने साथी जुगल पृथ्वानी, निखिल गोविंदानी एवं सुशील सचदेव के साथ मिलकर करना स्वीकार किया। साथ ही थाना कोतवाली एवं खम्हारडीह क्षेत्र में ही चैन स्नेचिंग की 3 अन्य घटनाओं को भी अंजाम देना कबूल किया। पुलिस ने आरोपी जुगल पृथ्वानी, निखिल गोविंदानी एवं सुशील सचदेव की पतासाजी कर उन्हें भी पकड़ा गया।

चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से लूट की कुल 5 नग सोने की चैन वजन लगभग 5.5 तोला एवं घटना में प्रयुक्त 02 नग एक्टिवा वाहन जुमला कीमती लगभग 4,50,000/- रूपये जप्त कर आरोपियों के विरूद्ध कार्यवाही की गई।आरोपियों द्वारा थाना कोतवाली एवं खम्हारडीह क्षेत्र में चैन स्नेचिंग की 3 अन्य घटनाओं को अंजाम देने पर आरोपियों के विरूद्ध पृथक से प्राथमिकी दर्ज की जा रहीं है।

गिरफ्तार आरोपी

01. भरत रघुवंशी पिता इंदु रघुवंशी उम्र 24 वर्ष निवासी पुराना शिव मंदिर के पास महावीर नगर थाना न्यू राजेंद्र नगर रायपुर।

02. जुगल पृथ्वानी पिता सुरेश पृथ्वानी उम्र 24 वर्ष निवासी लाखे नगर रोड हनुमान मंदिर के पास थाना पुरानी बस्ती रायपुर।

03. निखिल गोविंदानी पिता देवी दास गोविंदानी उम्र 26 वर्ष निवासी हनुमान मंदिर के पास लोधी पारा चैक थाना देवेंद्र नगर रायपुर।

04. सुशील सचदेव पिता मोती लाल सचदेव उम्र 33 वर्ष निवासी सेक्टर 2 अवंति विहार थाना तेलीबांधा रायपुर।

Next Story