Begin typing your search above and press return to search.

Raigarh News: हत्या के मामले का 48 घंटे में हुआ खुलासा, लूट की नियत से नाबालिकों ने की थी हत्या...

Raigarh News: हत्या के मामले का 48 घंटे में हुआ खुलासा, लूट की नियत से नाबालिकों ने की थी हत्या...
X
By Gopal Rao

Raigarh News : रायगढ़। 18 अगस्त को सोनूमुड़ा में रहने वाले 38 वर्षीय अगर दास की संदिग्ध अवस्था में मिली लाश की गुत्थी पुलिस ने 48 घंटे में सुलझा ली है। युवक की मौत चाकू के हमले से हुई थी। मामले में दो नाबालिकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। मामला जूटमिल थाना क्षेत्र का है।

18 अगस्त को सुबह जूटमिल पुलिस को सोनूमुड़ा में रहने वाले अगर दास(38) पिता लाल दास का शव उसके घर के पास संदिग्ध अवस्था में मिला था। सूचना पर सीएसपी अभिनव उपाध्याय प्रशिक्षु आईपीएस उदित पुष्कर जूट मिल थाना प्रभारी रामकिंकर यादव अपने स्टाफ के साथ मौके पर पहुंचे थे। शव के निरीक्षण पर मृतक के शरीर पर दिख रहे चोटों के निशान हत्या के अपराध को इंगित कर रहे थे। मामले की गंभीरता को देखते हुए एसएसपी सदानंद कुमार ने आईपीएस उदित पुष्कर को मामले की जांच के लिए निर्देशित किया था। पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए शव को केजीएस अस्पताल भिजवाया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में चाकू से हमला कर हत्याकांड करने का लेख करने पर हत्या का अपराध अज्ञात आरोपियों पर दर्ज कर जा शुरू की गई।

जांच के क्रम में पुष्कर द्वारा मृतक के परिवारजनों व आसपास रहने वालों से पूछताछ कर जानकारी जुटाई गई। पुराने किसी विवाद की आशंका को देखते हुए भी पूछताछ कर जानकारी जुटाई गई। मृत्यु दिनांक 17 अगस्त को मृतक नगरदास के सभी गतिविधियों व मूवमेंट की जानकारी भी प्रशिक्षु आईपीएस ने जुटाए। सीसीटीवी फुटेज चेक करने पर दो किशोर बालकों के संदिग्ध अवस्था में देखे जाने की जानकारी मिली। दोनों को हिरासत में लेकर आईपीएस ने पृथक पृथक पूछताछ की। पूछताछ में अपचारी बालकों ने बताया कि 17 अगस्त की रात्रि सोनूमुड़ा भक्तिडिपा जाने वाले रास्ते में पहले चाकू लिए लूटपाट की नियत से खड़े थे। रात्रि को अगर दास लड़खड़ाते आया जिसे लूटपाट की नियत से रोके और उससे झगड़ा मारपीट कर अपने पास रखें चाकू से अगर दास के सीने, काख,पीठ में मारपीट कर चोट पहुंचाना और उसके मोबाइल को छीन कर भाग जाना बताए। पुलिस के द्वारा अपचारी बालकों से लूटे गए मोबाइल को जब्त किया और किशोर न्याय बोर्ड में पेश कर बाल संप्रेक्षण गृह भेज दिया है।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story