Begin typing your search above and press return to search.

Political news: पूर्व सीएम के बेटे की शर्मनाक हरकत: राजभवन के अधिकारी ने की शिकायत, जानिये...क्‍या है पूरा मामला

Political news: एक पूर्व मुख्‍यमंत्री के बेटे की ओछी हरकत की शिकायत राजभवन ने कर्मचारी ने की है। इस मामले में ऑफिसर यूनियन भी कूद पड़ा है। यूनियन ने मामले में एफआईआर दर्ज करने की मांग की है।

Political news: पूर्व सीएम के बेटे की शर्मनाक हरकत: राजभवन के अधिकारी ने की शिकायत, जानिये...क्‍या है पूरा मामला
X
By Sanjeet Kumar

Political news: एनपीजी न्यूज डेस्‍क

ओडिशा के राजभवन से एक बेहद की शर्मनाक घटना की सूचना आ रही है। मामला ओडिशा के मौजूदा राज्‍यपाल और झारखंड के पूर्व सीएम रघुवर दास के बेटे से जुड़ा हुआ है। आरोप है कि रघुवर दास के बेटे ललित दास ने राजभवन के एक अधिकारी के साथ मारपीट की है। इतना ही नहीं ललित ने उस अधिकारी को जान से मारने की भी धमकी दी है। यह घटना तब हुई जब राष्‍ट्रपति द्रोपदी मुर्मू रथ यात्रा में शामिल होने के लिए ओडिशा पहुंची हुई थीं।

घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि ललित दास ने राजभवन के जिस अधिकारी के साथ मारपीट की है उसका नाम बैकुंठ प्रधान है। उसकी गलती केवल इतनी थी कि ललित के लिए लग्‍जरी गाड़ी रेलवे स्‍टेशन नहीं भेजी। प्रधान ने इस घटना के संबंध में राज्यपाल के प्रधान सचिव को लिखित में शिकायत की है। पुरी रेलवे स्टेशन पिकअप करने के लिए लग्जरी कार नहीं भेजने से नाराज ललित ने 7 जुलाई की रात करीब पौने बारह बजे बैंकुठ प्रधान को निजी रसोइये आकाश सिंह के माध्यम से सूट नंबर 4 में बुलाया और देखते ही उन्हें गालियां देनी शुरु कर दी। इसके बाद मारपीटी की। जान से मारने की धमकी भी दे दी।

इसी बीच राजभवन के अधिकारी के साथ हुई मारपीट की घटना को लेकर ओडिशा सेक्रेटेरियट सर्विस एसोसिएशन ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। साथ ही रघुवर दास के बेटे के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग कर डाली है। एसोसिएशन का कहना है कि अभी तक कई दिनों के बीत जाने के बावजूद भी प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story