Begin typing your search above and press return to search.

बस में घूम घूमकर ज्वैलरी दुकान में चोरी करने वाले अंतरराज्यीय चोर को पुलिस ने किया गिरफ्तार, चोरी की ज्वैलरी बरामद

बस में घूम घूमकर ज्वैलरी दुकान में चोरी करने वाले अंतरराज्यीय चोर को पुलिस ने किया गिरफ्तार, चोरी की ज्वैलरी बरामद
X
By NPG News

महासमुंद। महासमुन्द के बसना थाना क्षेत्र में हुई ज्वैलरी दुकान में चोरी के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने दुकान की सीसीटीवी बंद कर चोरी को अंजाम दिया था। वह पूर्व में भी कई मामलों में आरोपी रहा है। आरोपी से चोरी किये गए सभी जेवरात बरामद कर लिए गए हैं।

मिली जानकारी के अनुसार बसना के वार्ड नम्बर 13 में रहने वाले आकाश अग्रवाल व उनके भाई विकास अग्रवाल पदमपुर रोड में दुकान का संचालन करते हैं। आकाश की बुलबुल ज्वैलरी शॉप हैं तो वही उनके भाई की इलेक्ट्रॉनिक शॉप है। 8 जुलाई को वह दुकान बंद कर घर चले गए। 9 जुलाई को आकर देखा तो दुकान की साइड के शटर का ताला टूटा हुआ था और शटर थोड़ा उठा हुआ था। अंदर जाकर देखने पर पता चलाकी ज्वैलरी स्टॉक बॉक्स बिखरा व खाली पड़ा था। ड्राज व गल्ला भी टूटा हुआ था। तथा गल्ला में रखा नगदी रकम टूटा हुआ था और नगदी रकम नही था। तथा उनके भाई विकास के इलेक्ट्रॉनिक दुकान का भी गल्ला टूटा हुआ था और उसमें नगदी रकम नही था। दुकान के ऊपर जाकर देखने पर पता चला कि दुकान के ऊपर का शटर टूटा हुआ था और छत से चोर द्वारा घुस कर दुकान का सीसीटीवी बंद कर 35 तोला सोना व चांदी के आभूषण के अलावा 50 हजार की नगद रकम समेत कुल 17 लाख 50 हजार रुपये के जुमला की चोरी की गई थी।

इसकी एफआईआर बसना थाने में करवाई गई थी। मामले को गम्भीरता से लेते हुए एसपी भोजराज पटेल ने अज्ञात चोर को पकड़ने के लिए चार टीम बनाई थी। जिसमे एसडीओपी सरायपाली विकास पाटले के नेतृत्व में पहली टीम, दूसरी टीम बसना थाना प्रभारी कुमारी चंद्राकर के नेतृत्व मे, तीसरी टीम सायबर सेल प्रभारी सब इंस्पेक्टर संजय राजपूत के नेतृत्व में तथा चौथी टीम एएसआई प्रकाश नंद व ललित चंद्रा के नेतृत्व में बनाया गया था। टीम ने चारों दिशाओं की सीसीटीवी फुटेज का संकलन किया। निरीक्षण के दौरान दुकान की छत से ताला तोड़ने में प्रयुक्त पेचकस व छत में लगे सिंटैक्स टँकी से चोर के बरसाती कपड़े व जींस पैंट शर्ट को बरामद किया गया। पुलिस द्वारा जिले के अतिरिक्त पड़ोसी जिलों में भी सीसीटीवी में आये संदिग्ध की फ़ोटो दिखा कर जानकारी जुटाई जिस पर इस हुलिए का व्यक्ति कन्हैया साहू बोरियाकला थाना सेजबहार जिला रायपुर का होना पता चला।

बस में बैठ कर आया था चोरी करने, कई मामलों में रहा हैं जेल में:-

उक्त व्यक्ति को कल पुलिस ने घेराबंदी कर पकड़ा। उसने खुद को कन्हैया साहू (34) उर्फ कान्हू पिता हीरासिंह निवासी बोरियाकला थाना सेजबहार जिला रायपुर होना बताया। पुलिस ने उससे जब चोरी के सम्बंध में पूछताछ की तो वह पहले मुकरता रहा फिर सख्ती से पूछताछ करने पर वह टूट गया। उसने बताया कि वह रायपुर में चोरी करते हुए पकड़ा जा चुका है। इसलिए वह रायपुर से दूर चोरी करने की नीयत से बस में बैठ कर सराईपाली होते हुए बसना पहुँचा और वहां विभिन्न ज्वैलरी दुकानों में रैकी की। चोरी के लिए उसने पाना पेचकस रायपुर से ही साथ लेकर गया था। दुकान का शटर काट कर चोरी के बाद वह सुबह 5 बजे की बस से फिर से रायपुर आ गया औऱ पूरे माल को घर की बाड़ी में छुपा कर रखना बताया। उसने बताया कि वह चोरी के मामले में महाराष्ट्र के गोंदिया, कवर्धा, बलौदाबाजार,रायपुर, आरंग,कोंडागांव, केशकाल, जगदलपुर, दल्लीराजहरा में भी जेल जा चुका है। पुलिस ने उससे 35 तोला सोना, 70 ग्राम चांदी, व 17 हजार दो सौ रुपये बरामद कर उसे न्यायिक रिमांड पर जेल भेजा गया है। टीम में शामिल सदस्यों को पुलिस अधीक्षक भोजराज पटेल ने दस हजार के नकद पुरस्कार देने की घोषणा की है।

Next Story