Begin typing your search above and press return to search.

PLGA Week: उप सरपंच की हत्‍या: पीएलजीए सप्ताह से पहले नक्‍सलियों ने मचाया उत्‍पात

PLGA Week:

npg breaking news
X
By Sanjeet Kumar

PLGA Week: रायपुर। छत्‍तीसगढ़ सहित देश के अन्‍य राज्‍यों में सक्रिय नक्‍सलियों ने 2 दिसंबर से पीपुल्स लिबरेशन गुरिल्ला आर्मी (पीएलजीए) सप्‍ताह मनाने की घोषणा की है। इससे पहले ही नक्‍सलियों ने बस्‍तर में उत्‍पात मचाना शुरू कर दिया है। एक दिन पहले नक्‍सलियों ने कांकेर जिला में एक उप सरपंच की हत्‍या कर दी। नक्‍सलियों ने पर्चा जारी कर इस हत्‍या की जिम्‍मेदारी भी ली है।

जानकारी के अनुसार कांकेर जिला के कंदाड़ी गांव के उप सरपंच रामसू कचलामी की जन अदालत लगाकर हत्या कर दी। पीवी 62 गांव में मोबाइल टावर में आग के साथ ही संगम जाने वाली पक्की सड़क को भी जगह-जगह खोद दिया है।

बता दें कि नक्‍सलियों का पीएलजीए सप्‍ताह कल से शुरू हो रहा है, जो 8 दिसंबर तक चलेगा। इसको लेकर नक्‍सलियों की दंडकारण्‍य स्‍पेशल जोनल कमेटी के प्रवक्‍ता विकल्‍प तरफ से एक लिखित बयान जारी किया गया है। इसमें नक्‍सलियों ने इजराइल- फिलिस्‍तीन युद्ध् का भी उल्‍लेख करते हुए गाजा में इजराइल की सैन्‍य कार्रवाई का विरोध किया है। इधर, नक्‍सलियों के पीएलजीए सप्‍ताह मनाने की घोषणा को देखते हुए पुलिस और सुरक्षा बल अलर्ट हैं।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story