Begin typing your search above and press return to search.

पेटीएम ग्राहकों के लिए अच्छी खबर: अब मिलेगा बिजनेस लोन, ये लोग ही उठा पाएंगे सुविधा का लाभ

पेटीएम ग्राहकों के लिए अच्छी खबर: अब मिलेगा बिजनेस लोन, ये लोग ही उठा पाएंगे सुविधा का लाभ
X

paytm

By Sandeep Kumar Kadukar

नई दिल्ली। भारत की अग्रणी मोबाइल भुगतान और वित्तीय सेवा वितरण कंपनी पेटीएम ने बुधवार को कहा कि वह बड़े बैंकों और एनबीएफसी के साथ साझेदारी में अपने क्रेडिट बिजनेस का विस्तार करेगी। वह कम जोखिम वाले व्यक्तियों को बिजनेस लोन की पेशकश करेगी।

मजबूत पोर्टफोलियो प्रदर्शन और लोन देने की व्यापक स्वीकार्यता के कारण, पेटीएम ने पिछली तिमाही में जब इस दिशा में काम करना शुरू किया तो उत्साहजनक परिणाम देखने को मिले।

पेटीएम के एक प्रवक्ता ने कहा, "जैसे-जैसे लोन देने का बिजनेस बड़ा हो रहा है, हम पर्सनल और बिजनेस लोन की पेशकश के लिए विस्तार के नए अवसर देख रहे हैं। हम जोखिम और अनुपालन के सख्त पालन के साथ-साथ लोन देने वाले भागीदारों के लिए उच्च पोर्टफोलियो गुणवत्ता उत्पन्न करने पर फोकस करना जारी रखेंगे। हमने अपने ऋण वितरण व्यवसाय के लिए बड़े पैमाने पर स्वीकृति देखी है, इसलिए हमारा मानना है कि इस विस्तार से हमें व्यवसाय बढ़ाने में मदद मिलेगी।"

हालिया मैक्रो विकास और विनियामक मार्गदर्शन के प्रकाश में और ऋण देने वाले भागीदारों के परामर्श से, कंपनी एक स्वस्थ पोर्टफोलियो चलाने पर केंद्रित है और 50,000 रुपये से कम के पोर्टफोलियो को फिर से कैलिब्रेट किया है - प्रमुख रूप से पोस्टपेड ऋण उत्पाद अब इसका एक छोटा हिस्सा होगा, इसका ऋण वितरण व्यवसाय आगे बढ़ रहा है।

पेटीएम उन बिजनेस लोन पर फोकस कर रहा है जो एमएसएमई को व्यावसायिक ऋण के रूप में दिए जाते हैं। यह देखते हुए कि ये ऋण छोटे व्यापारियों को समर्थन देने के लिए व्यावसायिक उद्देश्यों के लिए दिए गए हैं, वे हालिया नियामक मार्गदर्शन से अप्रभावित रहते हैं।

कंपनी ने कहा कि वह अपने ऋण वितरण व्यवसाय के लिए बैंकों और एनबीएफसी को अपने ऋण भागीदार के रूप में जोड़ना जारी रखेगी।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story