Begin typing your search above and press return to search.

पत्नी को हनीमून के लिए गोवा की जगह अयोध्या ले गया पति, भड़की बीवी, मांगा तलाक

पत्नी को हनीमून के लिए गोवा की जगह अयोध्या ले गया पति, भड़की बीवी, मांगा तलाक
X
By Sandeep Kumar Kadukar

भोपाल। अयोध्या में 22 जनवरी को 'प्राण-प्रतिष्ठा' समारोह आयोजित किया गया था। इसके अगले दिन मंदिर में आम जनता के लिए प्रवेश खोल दिया गया। देश भर से बड़ी संख्या में श्रद्धालु राम मंदिर के दर्शन कर रहे हैं। इसी बीच मध्य प्रदेश में एक महिला ने अपने पति के दावों पर नाराजगी जताई है।

जिस महिला को उसका पति अयोध्या ले गया था, उसने भोपाल में घर लौटने पर इस आधार पर तलाक का मामला दायर किया कि वह उसे हनीमून के लिए गोवा की यात्रा का वादा करने के बाद अयोध्या ले गया था। इस कपल ने पिछले साल अगस्त में शादी की थी।

भोपाल की एक फैमली कोर्ट के वकील शैल अवस्थी ने कहा कि दंपति 22 जनवरी के समारोह से कुछ दिन पहले अयोध्या के लिए रवाना हुए थे, लेकिन महिला को इसकी जानकारी नहीं दी गई। उन्होंने कहा, "यह उनकी याचिका का मुख्य मुद्दा था। महिला गोवा के बजाय अयोध्या ले जाए जाने से नाराज है। मैं फिलहाल कपल की काउंसलिंग कर रहा हूं।"

महिला ने अपनी तलाक याचिका में कहा कि उसका पति आईटी सेक्टर में काम करता है और उसे अच्छा वेतन मिलता है। याचिका में कहा गया है कि वह नौकरीपेशा भी है और अच्छा कमाती है, इसलिए हनीमून के लिए विदेश जाना उनके लिए मुश्किल नहीं है।

आर्थिक तंगी न होने के बावजूद महिला के पति ने उसे विदेश ले जाने से इनकार कर दिया और भारत में ही किसी जगह घूमने की जिद करने लगा।

बाद में महिला के पति ने कथित तौर पर पत्नी को बताए बिना अयोध्या और वाराणसी के लिए उड़ानें बुक कीं। यात्रा से केवल एक दिन पहले उसे बदली हुई यात्रा योजनाओं की जानकारी दी और कहा कि वे अयोध्या जा रहे हैं क्योंकि उसकी मां राम मंदिर प्रतिष्ठा समारोह से पहले शहर का दौरा करना चाहती हैं।हनीमून के लिए गोवा की जगह अयोध्या ले गया पति, पत्नी ने मांगा तलाक

अवस्थी ने कहा कि महिला का आरोप है कि उसका पति उससे ज्यादा अपने परिवार वालों का ख्याल रख रहा। जब वे यात्रा से लौटे, तो पत्नी ने तलाक के लिए अर्जी दायर की।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story