Begin typing your search above and press return to search.

Patang Utsav: CG पेंच लड़ाने के शौकीनों के लिए अच्‍छी खबर: पुरखौती मुक्‍तांगन में सरकार दे रही पतंगबाजों को पेंच लड़ाने का मौका

Patang Utsav:

Patang Utsav: CG पेंच लड़ाने के शौकीनों के लिए अच्‍छी खबर: पुरखौती मुक्‍तांगन में सरकार दे रही पतंगबाजों को पेंच लड़ाने का मौका
X
By Sanjeet Kumar

Patang Utsav: रायपुर। पतंगबाजी और पेंच लड़ाने के शौकीनों के लिए एक अच्‍छी खबर है। छत्‍तीसगढ़ सरकार राज्‍य में पतंग उत्‍सव का आयोजन करने जा रही है। यह आयोजन 14 जनवरी को नवा रायपुर के पुरखौती मुक्‍तांगन में होगा। इसमें प्रदेश के साथ ही दूसरे राज्‍यों के भी पतंगबाज शामिल होंगे।

छत्तीसगढ़ के धर्मस्व, पर्यटन, संस्कृति और शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने आज रायपुर में पत्रकारों से चर्चा के दौरान यह जानकारी दी। अग्रवाल ने बताया कि मकर संक्रांति के अवसर पर राजधानी रायपुर के पुरखौती मुक्तांगन परिसर में भव्य पतंग उत्सव का आयोजन किया जाए। इसके लिए राज्य के साथ-साथ अन्य राज्यों के भी पतंगबाजों को आमंत्रित किया जाए। पतंग महोत्सव को भव्य और आकर्षक रूप देने के लिए दर्शकों और आम नागरिकों के लिए लोक कलाकारों द्वारा गीत-संगीत का भी आयोजन किया जाएगा।

श्रीराम वनगमन पथ के वास्तविक स्वरूप का रखा जायेगा ध्यान

बृजमोहन ने कहा कि सरकार श्रीराम वनगमन पथ को उसके वास्तविक स्वरूप को ध्यान में रखकर कार्य करेगी। उन्होंने गरियाबंद जिले के भूतेश्वर महादेव, जतमई घटारानी, शिवमहापीठ, सिरकट्टी आश्रम और कोपरा के कोपेश्वर महादेव को ट्रॉयबल परिपथ के रूप में विकसित करने की बात कही। इसके लिए अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए गए हैं।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story