Begin typing your search above and press return to search.

पड़ोसी ने बताया कैसे 56 साल के बुजुर्ग ने 32 साल की सरस्वती को मारा, बोला-ऐसा सिर्फ टीवी में देखा था...

पड़ोसी ने बताया कैसे 56 साल के बुजुर्ग ने 32 साल की सरस्वती को मारा, बोला-ऐसा सिर्फ टीवी में देखा था...
X
By Sandeep Kumar Kadukar

मुम्बई। मुम्बई के मीरा रोड के अपार्टमेंट में हुए 32 वर्षीया सरस्वती वैध की दिल दहला देने वाली हत्या को लेकर पड़ोसी ने कई चौकाने वाले खुलासे किए है। पड़ोसी सोमेश मिश्रा ने ही पुलिस को सूचना दी थी। आरोपी के कमरे से आ रही दुर्गंध के बाद पड़ोसी को कुछ अनहोनी होने की आशंका हुई और इसकी शिकायत पुलिस थाने में दी।

पीड़ित ने मीडिया से चर्चा करते हुए घटना के संबंध में बताया कि सोमवार से ही 56 वर्षीय मनोज के फ्लैट से बदबू आ रही थी। पड़ोसियों द्वारा मनोज से घर के अंदर से आ रही बदबू के बारे में पूछा गया तो वो भाग खड़ा हुआ। एनडीटीवी से बातचीत के दौरान मनोज के पड़ोसी सोमेश श्रीवास्‍तव ने कहा, “बदबू आने पर मैंने उनके घर का दरवाजा खटखटाया लेकिन किसी ने नहीं खोला। मैंने किसी स्‍प्रे की आवाज सुनी जिसके बाद मनोज साने बाहर आया। उसने मुझे कहा कि वो किसी काम से बाहर जा रहा है और तुरंत वहां से निकल गया। इसके बाद बिल्‍डिंग के प्रबंधन को बताया गया और पुलिस को इसकी जानकारी दी गई।

पु‍लिस मौके पर पहुंची और दरवाजा तोड़कर फ्लैट में दाखिल हुई। पुलिस के साथ हम लोग मनोज साने के फ्लैट पर पहुंचे। पुलिस को शक हुआ कि फ्लैट में लाश है। दरवाजा तोड़ा गया और मैं पुलिस के साथ फ्लैट में दाखिल हुआ। अंदर घुसते ही दुर्गंध और तेज हो गई। इतनी तेज की एक पल भी खड़ा रहना मुश्किल हो रहा था। हमनें देखा कि हॉल में पेड़ काटने वाली मशीन पड़ी हुई थी। हम बेडरूम में गए तो वहां पर कई सारी काली प्लास्टिक (पॉलीथीन) पड़ी हुईं थीं और प्लास्टिक की कालीचादर भी मौजूद थी। कमरे में महिला के बाल भी पड़े हुए थे।

रसोई में तीन बाल्टियां भी थी, जिसमें महिला के शरीर के अंग और खून को रखा हुआ था। दंपति के घर से दो कटर और अन्य सबूत जब्त किए हैं।

बता दें, मनोज साने ने लिव इन पार्टनर की हत्या के बाद शरीर के कई टुकड़े किए और उन्हें धीरे-धीरे डिस्पोज करने लगा था। शरीर के टुकड़ों को ठिकाने लगाने के लिए वह उन्हें कुकर में उबालता और उसके बाद उन्हें ठिकाने लगाता था। कुछ लोगों ने यह भी बताया कि उबालने के बाद वह टुकड़ों को पीसकर टॉयलेट में फ्लश कर देता था ताकि इस हत्या के बारे में किसी को पता न चले। कुछ लोगों का यह भी कहना है कि वह कुत्तों को यह टुकड़े खिलाता था। पुलिस ने बताया कि आरोपी मनोज (56) को गिरफ्तार कर लिया गया है। मनोज ने महिला की हत्या का कारण फिलहाल साफ नहीं किया है।



Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story