Begin typing your search above and press return to search.

निजात के साथ यूनिसेफ व काउंसिल टू सिक्योर जस्टिस संगठन, अपराध और नशे में लिप्त बच्चों को मुख्यधारा में लाने करेंगे साथ मिलकर काम

निजात के साथ यूनिसेफ व काउंसिल टू सिक्योर जस्टिस संगठन, अपराध और नशे में लिप्त बच्चों को मुख्यधारा में लाने करेंगे साथ मिलकर काम
X
By Sandeep Kumar Kadukar

बिलासपुर। बिलासपुर पुलिस की निजात अभियान बच्चों एवं युवा वर्ग के लोगो को नशे से दूर रहने एवं नशे के दूष्प्रभाव से बचने, नशे के विरूद्ध चलाया जा रहा निजात अभियान चला रही हैं। इस अभियान में अब संयुक्त राष्ट्र की बच्चों के लिए काम करने वाली अंतर्राष्ट्रीय संस्था, यूनिसेफ एवं काउंसिल टू सिक्योर जस्टिस संगठन साथ सहयोगी बन गए हैं। सभी मिलकर अपराध एवं नशे में लिप्त युवाओं विशेषकर बच्चों को अपराध और नशे की लत से बाहर कर मुख्यधारा में लाने हेतु करेंगे मिल कर काम करेंगे।

एसपी संतोष सिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, राजेन्द्र जायसवाल, राहुल देव शर्मा, ASP संदीप कुमार पटेल, पूजा कुमार, सीडी लहरे एवं जिले के थाना प्रभारियों एवं कर्मचारियों की मौजूदगी में कल शहर के प्रार्थना सभा भवन में यूनिसेफ फॉर एवरी चाईल्ड एवं काउंसिल टू सिक्योर जस्टिस संगठन के द्वारा एक दिवसीय सेमिनार आयोजित किया गया।

कार्यक्रम में विधि से संघर्षरत बालक/बालिकाओं द्वारा अपराध कर थाना आने पर पुलिस अधिकारियों, कर्मचारियों का व्यवहार एवं कानूनी प्रक्रियाओं की जानकारी व नशे से उनको उबारने के लिए कार्यशाला का आयोजन किया गया। विधि से संघर्षरत बच्चों को अपराध से कैसे दूर रखा जाये विषय पर चर्चा की गई। इस बैठक में यूनिसेफ फॉर एवरी चाईल्ड एवं काउंसिल टू सिक्योर जस्टिस संगठन के सदस्य चेतना देसाई, गीतांजलि दास गुप्ता, निमिशा श्रीवास्तव, उर्वशी तिलक, कुहु एवं टीम उपस्थित रहे।

निजात अभियान के साथ संयुक्त सहभागिता के तहत् आज जिले के शहरी थाने सिविल लाईन, कोतवाली, सरकण्डा, चकरभाठा में भ्रमण कर नशे व अपराध में संलिप्त क्षेत्रों में बालक/बालिकाओं की जानकारी एवं पुलिस द्वारा किए जा रहे प्रयासों की जानकारी टीम द्वारा ली गई। साथ ही किस प्रकार इनको वापस सामाज की मुख्य धारा में लाया जा सकता है की प्लानिंग की गई। आगामी भविष्य में जिले के अन्य एनजीओ जो इस बाल कल्याण में कार्य कर रहे हैं, स्कूल कॉलेज के शिक्षक आदि के साथ साथ कार्यशाला प्रशिक्षण का अगला चरण शीघ्र अयोजित किया जायेगा और कार्ययोजना को क्रियान्वित किया जायेगा।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story