Begin typing your search above and press return to search.

Naxalite incident: बस्तर में 2 स्थानों पर आईडी ब्लास्ट: नक्सलियों के बलास्ट में बीएसएफ जवान समेत 2 मतदान कर्मी जख्मी

Naxalite incident:

Naxalite incident: बस्तर में 2 स्थानों पर आईडी ब्लास्ट: नक्सलियों के बलास्ट में बीएसएफ जवान समेत 2 मतदान कर्मी जख्मी
X
By Sanjeet Kumar

Naxalite incident: रायपुर। बस्तर संभाग में एक तरफ मतदान की तैयारी चल रही है, दूसरी तरफ नक्सली भी घात लगाए बैठे हैं। नक्सलियों ने मतदान से पहले आज बस्तर संभाग में दो स्थानों कांकेर और नारायणपुर में सुरक्षाबल के जवानों को निशाना बनाते हुए आईईडी ब्लास्ट किया। दोनों स्थानों पर केंद्रीय सुरक्षा बल के दो जवान घायल हुए हैं।

पुलिस सूत्रों के अनुसार नारायणपुर जिले के सोनपुर थाना क्षेत्र में आईटीबीपी 53 के जवान सर्चिंग पर निकले थे। सर्चिंग पार्टी को निशाना बनाते हुए नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट कर दिया। इस घटना में एक जवान घायल हुआ है।



वहीं, अंतागढ़ विधानसभा के रेंगावाहीं पोलिंग बूथ के लिए रवाना हुई पार्टी पर नक्सलियों ने रेंगावाही के निकट हमला कर दिया। नक्सलियों द्वारा तीन पाईप बम में किए विस्फोट में बीएसएफ के एक जवान के अलावा पोलिंग पार्टी के दो सदस्य घायल हो गए हैं। गंभीर रूप से घायल जवान को छोटेबेठिया लाया गया है जहां से उसे एयर लिफ्ट करने तैयारी की जा रही है। पोलिंग पार्टी के दोनों सदस्यों को हल्की चोटें आई है। हमले के बावजूद पोलिंग पार्टी के सुरक्षित सदस्य आगे बढ़ते हुए सोमवार शाम तक रेंगावाही मतदान केंद्र पहुंच गए।




मंगलवार को होने वाले मतदान के लिए मतदान सामग्री लेकर पोलिंग पार्टी जिले के अंतिम व महाराष्ट्र बार्डर से सटे पोलिंग बूथ रेंगावाही के लिए सोमवार सुबह छोटेबेठिया थाना से रवाना हुई थी। पोलिंग पार्टी को 10 कमी पैदल चलते हुए रेंगावाही पहुंचना था। बीएसएफ के जवान सुरक्षा देते आगे बढ़ रहे थे। इसी दौरान शाम 4.15 बजे रेंगावाही से करीब एक किमी पहले धान खरीदी केंद्र के निकट नक्सलियों ने पोलिंग पार्टी पर हमला करते लगातार तीन विस्फोट किए। बीएसएफ जवान प्रकाश चंद्र शील को बम से निकलने वलो छर्रे पैर के अलावा शरीर के अन्य हिस्से में लगने से वह गंभीर रूप से घायल हो गए। उनके पीछे चल रहे पोलिंग पार्टी सदस्य श्याम सिंह नेताम तथा देवन सिंह नेताम भी घायल हो गए। सभी घायलों को छोटे बेठिया लाया गया जहां शाम तक उनका इलाज जारी था। जहां ब्लास्ट हुआ वहां से महज डेढ़ किमी दूर मरबेड़ा में बीएसएफ का कैंप है। नक्सलियों ने जिन पाईप में विस्फोट किया वे जमीन के उपर ही सड़क किनारे खुले में रखे गए थे ताकि नुकसान ज्यादा हो।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story