Begin typing your search above and press return to search.

Nava Raipur CM House: नवा रायपुर के नए CM हाउस में पूजा पाठ शुरू: विष्‍णुदेव इस दिन होंगे शिफ्ट, देखें आलीशान बंगले की तस्‍वीरें

Nava Raipur CM House: नवा रायपुर में नया मुख्‍यमंत्री निवास बनकर तैयार हो गया है। वहां पूजा पाठ भी शुरू हो चुका है। मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय जल्‍द ही गृह प्रवेश करेंगे।

Nava Raipur CM House: नवा रायपुर के नए CM हाउस में पूजा पाठ शुरू: विष्‍णुदेव इस दिन होंगे शिफ्ट, देखें आलीशान बंगले की तस्‍वीरें
X
By Sanjeet Kumar

Nava Raipur CM House: रायपुर। नवा रायपुर के सेक्‍टर 24 में बने भव्‍य सीएम हाउस में पूजा- पाठ शुरू हो गया है। नवरात्र के दूसरे दिन शुरू हुआ यह पूजा तीन दिनों तक चलेगा। मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय नवरात्र की पंचमी के दिन गृह प्रवेश करेंगे। हालांकि सीएम के गृह प्रवेश को लेकर अभी कोई आधिकारिक सूचना जारी नहीं की गई है, लेकिन पंचमी को गृह प्रवेश करेंगे। इसके बाद दीपावली तक शिफ्टिंग का काम चलेगा। तब तक मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव सिविल लाइन स्थित मौजूदा सीएम हाउस में ही रहेंगे।


पीडब्‍ल्‍यूडी के अफसरों के अनुसार नए सीएम हाउस में 6 बेडरुम, लिविंग रुम,मिनी थियेटर और साइब्रेरी के साथ अलग सचिवालय मीटिंग रुम भी बनाया गया है। बंगला करीब 8 एकड़ में बनकर तैयार हो गया है। बंगले में कई तरह की सुविधाओं के साथ ही हाईटेक सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं। बंगले में हर तरफ सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं।

बता दें कि नवा रायपुर में मंत्रियों के भी बंगले बनकर तैयार हो गए हैं। कृषि मंत्री रामविचार नेताम और दयाल दास बघेल वहां शिफ्ट हो चुके हैं। बाकी मंत्री भी इस जल्‍द ही नवा रायपुर शिफ्ट हो जाएंगे।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story