Begin typing your search above and press return to search.

Rubina Khan News: मुस्लिम लड़की ने अपनाया हिंदू धर्म, रुबीना खान बनी रूबी अवस्थी, मांग में भरवाया सिंदूर, मच गया बवाल

Rubina Khan News: यूपी के बहराइच जिले में इन दिनों एक शादी की खूब चर्चा है। एक युवती ने अपने प्रेमी को पाने के लिए मजहब की दीवार तोड़ दी. उसने धर्म परिवर्तन करते हुए रुबीना बेगम से अपना नाम रूबी अवस्थी रख लिया.

Rubina Khan News: मुस्लिम लड़की ने अपनाया हिंदू धर्म, रुबीना खान बनी रूबी अवस्थी, मांग में भरवाया सिंदूर, मच गया बवाल
X
By Ragib Asim

Rubina Khan News: यूपी के बहराइच जिले में इन दिनों एक शादी की खूब चर्चा है। एक युवती ने अपने प्रेमी को पाने के लिए मजहब की दीवार तोड़ दी. उसने धर्म परिवर्तन करते हुए रुबीना बेगम से अपना नाम रूबी अवस्थी रख लिया. इसके बाद अपने प्रेमी से शादी कर ली. प्रेमिका के इस कदम से जिले में चर्चा का माहौल बना हुआ है. विवाह के बाद प्रेमिका अपने प्रेमी के घर चली गई है.

युवती का नाम पहले रुबीना खान था लेकिन इस युवती ने अपनी प्रेमी का पाने के लिए मजहब की दीवार को तोड़ दिया और कानून के माध्यम से अपना धर्म बदलकर रुबीना खान से रूबी अवस्थी बन गयी. जानकारी के मुताबिक लड़की ने अपने प्रेमी से अब शादी कर ली है. वहीं अब इस शादी की काफी ज्यादा चर्चा हो रही है.

बता दें कि रुबीना खान उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले की रहने वाली है. धर्म अलग होने की वजह से इनकी शादी में काफी मुश्किलें आ रही थीं, लेकिन रूबी ने हिम्मत न हारते हुए अपने प्रेमी से शादी करने की हर मुमकिन कोशिश की और अंत में उसे कामयाबी भी मिल गई.

लड़की के परिवार ने किया विरोध

रूबी खान मुस्लिम धर्म से आती हैं और उनको शेष कुमार नाम के हिंदू युवक से प्रेम हुआ. लड़की शुरूआत में अपने प्रेमी के साथ मुंबई चली गई. जिसके बाद लड़की के घरवालों ने उसे नाबालिग बताते हुए लड़के पर अपहरण का केस दर्ज करा दिया. मामला धर्म से जुड़ा था इसलिए पुलिस ने सक्रिय होकर जांच शुरू की और दोनों को मुंबई से बहराइच लेकर आयी. जिसके बाद लड़की ने कोर्ट के माध्यम से अपना धर्म बदला और अपना नाम रूबी अवस्थी रख लिया. इस पूरे में लड़की के परिवार वाले विरोध में थे लेकिन लड़की ने अपना धर्म बदलकर शादी करली.

मंदिर में की शादी

रुबीना खान ने कोर्ट में शेष अवस्थी से शादी करने की बात बतायी और कहा कि बालिग हूं. जिस पर कोर्ट ने भी लड़की को आजाद रहने का आदेश दिया और न्यायालय के आदेशों का पालन करते हुए दोनों को पूरी सुरक्षा के साथ लड़के के पिता कन्हैया लाल अवस्थी के सुपुर्द कर दिया गया. कोर्ट के फैसले पर लड़की ने खुशी जताते हुए परिजनों के विरोध के बावजूद शेष कुमार अवस्थी के साथ मंदिर में सात फेरे लिए और मांग में सिंदूर भरकर हिन्दू धर्म को अपना लिया.

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story