Begin typing your search above and press return to search.

MP News: गुना में भीषण हादसा, एक्सीडेंट के बाद बस में आग लगने से 13 यात्रियों की जलकर मौत, CM यादव ने जांच के दिए आदेश...

MP News: गुना में भीषण हादसा, एक्सीडेंट के बाद बस में आग लगने से 13 यात्रियों की जलकर मौत, CM यादव ने जांच के दिए आदेश...
X
By Sandeep Kumar

गुना। मध्य प्रदेश के गुना में दर्दनाक हादसे में बस सवार 13 यात्रियों की जलकर मौत हो गई। कई यात्री घायल हो गए। हादसे की जानकारी मिलते ही मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव घायलों से मिलने अस्पताल पहुंचे। सीएम ने घायलों के उचित उपचार के निर्देश दिए। साथ ही घटना की जांच के आदेश भी दिए हैं।

दरअसल, गुना जिले में एक यात्री बस को डंपर ने टक्कर मार दी। टक्कर इतनी भीषण थी कि बस में आग लग गई। इससे बस में सवार 13 यात्री जिंदा जल गए और 15 से ज्यादा यात्री झुलस गए। राज्य के मुख्यमंत्री डॉक्‍टर मोहन यादव ने इस हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए जांच के आदेश दिए हैं।

बुधवार की रात गुना से आरोन जा रही बस को सामने से आ रहे डंपर ने घूम घाटी पर टक्कर मार दी। टक्कर के बाद बस पलट गई और उसमें आग लग गई। बस आग की लपटों से घिर गई और धू-धूकर जलने लगी। यात्री बचाव के लिए मदद की गुहार लगाने लगे, तो कुछ यात्रियों ने खिड़की से बाहर निकाल कर जान बचाने की कोशिश की।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार बस पूरी तरह आग की लपटों में घिर चुकी थी और कोई भी बचाव के लिए आगे नहीं आ सका। यात्री अपनी जान बचाने का प्रयास करते रहे। हादसे में 13 यात्री जिंदा जल गए, वहीं 15 बुरी तरह झुलस गए। घायलों को अस्पताल भेजा गया। प्रशासनिक अमले ने राहत और बचाव कार्य चलाया, लेक‍िन तब तक कई लोग अपनी जान त्याग चुके थे। बस में 30 से ज्यादा यात्रियों के सवार होने की बात सामने आ रही है।

मुख्यमंत्री डाॅ. मोहन यादव ने हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए कहा, गुना से आरोन जा रही बस में भीषण आग से यात्रियों के हताहत होने का समाचार अत्यंत दुःखद है। इस हृदय विदारक दुर्घटना में असमय मृत्यु को प्राप्त हुए लोगों के परिजनों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। दुःख की इस विकट परिस्थिति में प्रदेश सरकार पीड़ित परिवारों के साथ खडी़ है।

यादव ने आगे कहा, मैंने प्रशासन को घायल यात्रियों के समुचित उपचार की व्यवस्था करने के साथ ही दुर्घटना की जांच के आदेश भी दिए हैं, ताकि भविष्य में इस तरह की दुर्घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो। बाबा महाकाल से दिवंगत आत्माओं की शांति तथा घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूँ।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story