Begin typing your search above and press return to search.

MP News: बोरवेल में गिरी माही हार गई जिंदगी की जंग, 9 घंटे के रेस्क्यू के बाद सुरक्षित बाहर निकाला गया, इलाज के दौरान मौत...

मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले में बोरवेल से निकली बच्ची की ईलाज के दौरान मौत हो गई है।

MP News: बोरवेल में गिरी माही हार गई जिंदगी की जंग, 9 घंटे के रेस्क्यू के बाद सुरक्षित बाहर निकाला गया, इलाज के दौरान मौत...
X
By Sandeep Kumar Kadukar

MP News: राजगढ़। मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले में बीती शाम बोरवेल के गडढे में गिरी पांच साल की मासूम को बाहर तो निकाल लिया गया, मगर वो जिंदगी की जंग हार गई। मासूम को उपचार के लिए भोपाल लाया गया था, जहां उसकी मौत हो गई।

यह हादसा पिपलिया के रसोड़ा गांव में हुआ जहां पांच साल की मासूम माही बोरवेल के गड्ढे में गिर गई, जिसे बाहर निकालने के लिए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ ने मिलकर अभियान चलाया।

लगभग 9 घंटे चले राहत और बचाव अभियान के बाद माही को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। बताया गया है कि माही अपने मामा नाना के गांव पिपलिया रसोड़ा आई थी और वह खेत में खेल रही थी तभी वह गड्ढे में जा गिरी।

लगभग डेढ़ सौ फीट गहरे गड्ढे में गिरी माही 17 फीट की गहराई पर फंस गई थी। उसे सांस में दिक्कत न हो इसके लिए ऑक्सीजन की आपूर्ति की गई। साथ ही लगातार उससे बातचीत का सिलसिला जारी रखा गया।

उसे सुरक्षित बाहर निकल गया मगर उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। बोरवेल से बाहर निकल जाने के बाद उसे भोपाल के हमीदिया अस्पताल लाया गया जहां उपचार शुरू हुआ मगर उसे बचाया नहीं जा सका।

मुख्यमंत्री चौहान ने ट्वीट कर कहा, राजगढ़ जिले के पिपलिया रसोड़ा में मासूम बच्ची के बोरवेल में गिरने के पश्चात आज भोपाल के हमीदिया अस्पताल में इलाज के दौरान उसके निधन का समाचार अत्यंत पीड़ा देने वाला है। दु:ख की इस घड़ी में हम सब मासूम के परिजनों के साथ हैं एवं बच्ची के परिवार को 4 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story