Begin typing your search above and press return to search.

मनी लांड्रिंग केस में ईडी ने पेश किया 5503 पेज का नया चालान, सूर्यकांत की मां और भाई को भी बनाया आरोपी

मनी लांड्रिंग केस में ईडी ने पेश किया 5503 पेज का नया चालान, सूर्यकांत की मां और भाई को भी बनाया आरोपी
X
By NPG News

रायपुर। छत्तीसगढ़ में मनी लांड्रिंग और कोल परिवहन में कथित लेवी के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 5503 पेज का नया चालान पेश किया है। इसमें कथित सरगना सूर्यकांत तिवारी की मां कैलाश तिवारी और भाई रजनीकांत को भी आरोपी बनाया है। इसके अलावा डिप्टी सेक्रेटरी सौम्या चौरसिया के भाई अनुराग चौरसिया को भी आरोपी बनाया गया है। फिलहाल इन तीनों की गिरफ्तारी नहीं हुई है। इससे पहले ईडी ने आईएएस समीर विश्नोई, सूर्यकांत तिवारी, लक्ष्मीकांत तिवारी और सुनील अग्रवाल के खिलाफ चालान पेश किया है।

ईडी के अधिकारी सोमवार को स्पेशल जज अजय सिंह राजपूत की अदालत में अलग अलग बॉक्स में चालान की कॉपी लेकर पहुंचे। इस बार कुल आठ आरोपियों के खिलाफ चालान पेश किया गया है। इनमें सौम्या चौरसिया, खनिज अधिकारी शिवशंकर नाग, संदीप नायक, दीपेश टांक, राजेश चौधरी, सूर्यकांत की मां, भाई और चौरसिया के भाई अनुराग शामिल हैं। चालान में 178 पेज की समरी है। इसके सपोर्ट में 5503 पेज का डॉक्यूमेंट पेश किया गया है।

ब्रेकिंग: छत्तीसगढ़ में ED ने दो माइनिंग अधिकारियों को किया गिरफ्तार, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में एक और बड़ी कार्रवाई...अबतक IAS सहित 8 की हो चुकी है गिरफ्तारी

रायपुर 25 जनवरी। ईडी की टीम ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दो माइनिंग अधिकारियों को गिरफ्तार किया है। ये पहली गिरफ्तारी होगी, जब ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दो माइनिंग अधिकारियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अधिकारियों में शिव शंकर नाग, संदीप कुमार नायक शामिल है।

बता दें, ईडी की पूछताछ में माइनिंग अधिकारी शिव शंकर और संदीप के नाम सामने आई थी। दोनों पर रायगढ़ और कोरबा में पोस्टेड रहने के दौरान 25 रुपये कोल लेवी घोटाला करने की बातें सामने आई थी। पूछताछ में तथ्य मिलने के बाद ईडी की टीम में दोनों अधिकारियों को आज गिरफ्तार किया है।बता दें इस मामले में एक IAS, एक राज्य प्रशानिक सेवा अधिकारी, सूर्यकांत तिवारी, लक्ष्मी कांत तिवारी, सुनील अग्रवाल, दीपेश टांक सहित 8 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

Next Story