Begin typing your search above and press return to search.

Money Heist@SBI: बैंक के स्ट्रांग रूम तक चोरों ने बनाया 10 फीट लंबा सुरंग, गैस कटर से लॉकर को काटा और ले उड़े दो किलो सोना

Money Heist@SBI: बैंक के स्ट्रांग रूम तक चोरों ने बनाया 10 फीट लंबा सुरंग, गैस कटर से लॉकर को काटा और ले उड़े दो किलो सोना
X
By NPG News

NPG.News

कानपुर। वेब सीरीज मनी हाइस्ट की तर्ज पर बैंक के स्ट्रांग रूम तक सुरंग बनाकर सोने की चोरी का सनसनीखेज मामला सामने आया है। घटना कानपुर के एसबीआई भानुती शाखा की है, जहां चोरों ने बेहद शातिर तरीके से वारदात को अंजाम दिया। दूसरे दिन बैंक खुलने पर स्टाफ को चोरी का पता चला। पुलिस को शक है कि इस वारदात में एसबीआई के बड़े अधिकारी शामिल हो सकते हैं, हालांकि कुछ दिनों पहले स्ट्रांग रूम में हुए कंस्ट्रक्शन वर्क के कारण मजदूरों की भी तलाश की जा रही है। आगे पढ़ें, किस तरीके से चोर पहुंचे स्ट्रांग रूम तक...

चर्चित वेब सीरीज मनी हाइस्ट में जिस तरह प्रोफेसर पूरी प्लानिंग के साथ बैंक ऑफ स्पेन से सोने की चोरी करता है और सुरंग के रास्ते सोना बाहर निकाल ले जाता है, उसी तरह चोरों ने बैंक की पिछली दीवार की ओर से बड़ा सुरंग बनाया।


करीब दस फीट लंबी और चार फीट चौड़ी सुरंग की मदद से चोर स्ट्रांग रूम तक पहुंचे। इसकी प्लानिंग ऐसी की गई थी कि सुरंग स्ट्रांग रूम में ही जाकर खुला। इससे चोर भीतर घुसे। साथ में गैस कटर भी लेकर गए थे।

गैस कटर की मदद से चोरों ने लॉकर को काटा। इसके बाद करीब दो किलो सोना ले गए। यह सोना गोल्ड लोन का था। हालांकि गोल्ड चेस्ट के बगल में ही मनी चेस्ट भी दिखा। चोरों ने सिर्फ सोने पर हाथ साफ किया।

एक चौंकाने वाली बात यह है कि बैंक में जो सीसीटीवी कैमरे लगे हैं, वे बंद हो गए थे। ऐसा अनुमान है कि चोरों ने प्लानिंग के तहत सीसीटीवी कैमरों को खराब किया होगा, इसलिए ऐन वारदात के दिन यह बंद था।

बैंक में ऑडिट के कारण देर रात 11 बजे तक काम चल रहा था। इससे पुलिस इस नतीजे पर पहुंची है कि चोरों ने इस समय तक इंतजार किया होगा, फिर जब स्टाफ के लोग चले गए, तब सुरंग का काम शुरू किया होगा।


हालांकि, वारदात को लेकर पुलिस पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं, क्योंकि वारदात के दौरान बैंक के सामने ही पुलिस की पेट्रोलिंग गाड़ी खड़ी थी, लेकिन सुरंग खोदने, दीवार तोड़ने या गैस कटर की मदद से लॉकर काटने का पता नहीं चल सका।

Next Story