Begin typing your search above and press return to search.

मोबाइल के लिए ले ली जानः मोबाइल देख रहे युवक पर पत्थर से हमला कर उतारा मौत के घाट, दो भाई समेत तीन गिरफ्तार

मोबाइल के लिए ले ली जानः मोबाइल देख रहे युवक पर पत्थर से हमला कर उतारा मौत के घाट, दो भाई समेत तीन गिरफ्तार
X
By Sandeep Kumar Kadukar

रायपुर। राजधानी के खमतराई इलाके में 22 मई को मिली लाश की गुत्थी को पुलिस ने सुलझा लिया है। मामले में तीन युवकों को गिरफ्तार किया गया। आरोपियों ने मोबाइल लूटने के लिए पत्थर से कुचल कर गणेश साहू की हत्या कर दी थी। आरोपियों के कब्जे से लूट का मोबाइल जब्त कर लिया गया है।

जानकारी के मुताबिक, 22 मई को थाना खमतराई पुलिस को सूचना मिली कि गोंदवारा स्थित बिजली ऑफिस के सामने एक शव पड़ा है। घटना स्थल पर पुलिस पहुंची तो मृतक के सिर, चेहरे, होंठ, जबडा पर चोट के निशान मिले। साथ ही गले में काला बेल्ट का टुकड़ा फंसा हुआ था और पास ही पड़े पत्थर पर खून के थे। मृतक की शिनाख्त खमतराई निवासी गणेश साहू पिता दशरथ साहू के रूप में की गई। पुलिस ने मामले को हत्या से जोड़कर थाना खमतराई में धारा 302 भादवि. का अपराध दर्ज किया गया।

पुलिस ने घटना के संबंध में मृतक के परिवार, आस-पास के लोगों से पूछताछ की। घटना स्थाल के आसपास सीसीटीव्ही फुटेजों को भी देखा। इस दौरान पता चला कि मृतक को अंतिम बार खमतराई निवासी भूपेन्द्र बंजारे, ऐशलाल कुर्रे एवं संतोष कुर्रे के साथ देखा गया था। संदेह के आधार पर पुलिस ने भूपेन्द्र बंजारे, ऐशलाल कुर्रे, संतोष कुर्रे को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की गई।

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उनकी मृतक गणेश साहू से जान पहचान नहीं थी। घटना वाले दिन गणेश साहू रात में अकेले बैठकर मोबाईल चला रहा था। इसी बीच तीनों आरोपी आये और मृतक से उसका मोबाईल फोन में टॉर्च जलाने मांगे। मृतक ने अपना मोबाईल फोन ऐशकुमार को दे दिया। थोड़ी देर बाद ऐशकुमार कुर्रे मोबाईल लेकर जाने लगा। तभी मृतक ने अपना मोबाईल फोन वापस मांगा। तीनों आरोपी मोबाइल नही देंगे कहते हुए मारपीट करने लगे और पत्थर से हमला कर उसकी हत्या कर दी। घटना के बाद आरोपी फोन लेकर फरार हो गये थे।पुलिस ने तीनों आरोपियों के कब्जे से मोबाईल फोन, पत्थर जब्त कर लिया है। गिरफ्तार दो आरोपी सगे भाई है।

गिरफ्तार आरोपी

भूपेन्द्र बंजारे पिता सुनील बंजारे उम्र 20 साल निवासी लवकुश फर्नीचर के पास गोंदवारा थाना खमतराई रायपुर।

ऐशलाल कुर्रे पिता समोखन कुर्रे उम्र 22 साल निवासी लवकुश फर्नीचर के पीछे गोंदवारा थाना खमतराई रायपुर।

संतोष कुर्रे पिता समोखन कुर्रे उम्र 19 साल निवासी लवकुश फर्नीचर के पीछे गोंदवारा थाना खमतराई रायपुर।

कार्यवाही में निरीक्षक सोनल ग्वाला, थाना प्रभारी खमतराई, एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट से प्र.आर. संदीप दीक्षित, वीरेन्द्र भार्गव, आर. विकास क्षत्री, रवि तिवारी, राहुल शर्मा तथा थाना खमतराई से उपनिरीक्षक वरूण देवता, प्र.आर. पुष्पराज सिंह परिहार, आर. विकास चौहान एवं सुदीप मिश्रा की महत्वपूर्ण भूमिंका रही।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story