Begin typing your search above and press return to search.

MLA Bhavna Bohra: बीजेपी विधायक भावना की बड़ी पहल: कबीरधाम हादसे में दिवंगत परिवार के 24 बच्‍चों को गोद लेने का किया फैसला…

MLA Bhavna Bohra: कबीरधाम जिला में कल हुए पिकअप हादसे में 19 लोगों की मौत हो गई। इनमें एक ही परिवार के कई लोग भी शामिल है। इसकी वजह से कई बच्‍चे अनाथ हो गए हैं। पंडरिया विधायक भावना बोहरा ने इन बच्‍चों को गोंद लेने का फैसला किया है।

MLA Bhavna Bohra: बीजेपी विधायक भावना की बड़ी पहल: कबीरधाम हादसे में दिवंगत परिवार के 24 बच्‍चों को गोद लेने का किया फैसला…
X
By Sanjeet Kumar

MLA Bhavna Bohra: रायपुर। कबीरधाम में एक दिन पहले हुए सड़क एक झटके में 19 लोगों की जान चली गई। मरने वाले 19 में से 11 एक ही परिवार के हैं। ऐसे में हादसे का शिकार हुए परिवार के बच्‍चों में से किसी के सिर से मां तो किसी के सिर से पिता का साया उठ गया है। अब इन मासूम बच्‍चों के भविष्‍य संवारने का फैसला क्षेत्रीय विधायक भावना बोहरा ने लिया है।

भावना बोहरा कबीरधाम जिला की पंडरिया विधानसभा सीट से विधायक चुनी गई हैं। भावना ने आज अपने सोशल मीडिया एकाउंट एक्‍स पर एक पोस्‍ट किया। उन्‍होंने लिखा है कि आज बहुत ही भावुक व भारी मन से वनांचल क्षेत्र कुकदुर में सोमवार को हुए दुखद घटना में हताहत परिवारजनों से भेंट कर उनका कुशलक्षेम जाना और संवेदना व्यक्त की। उनकी इस असहनीय पीड़ा को देखकर अत्यंत दुख हुआ। एक परिवार के सदस्य को खोने का दुख इस दुनिया का सबसे बड़ा दुख है। उनकी पीड़ा को कम करने और इस हादसे की वजह से जिन 24 बच्चों ने अपने परिजनों को खोया है, उन्हें गोद लेने व उनकी शिक्षा, रोजगार से विवाह तक कि जिम्मेदारी उठाने का मैनें निर्णय लिया है और इस निर्णय को पूरा करने के लिए मैं हमेशा एक अभिभावक के रूप में अपने कर्तव्यों को पूरा करती रहूंगी। ईश्वर उन सभी की दिवंगत आत्मा को शांति दे और उन्हें यह दुख सहने के लिए शक्ति प्रदान करे।

सीएम साय ने परिजनों से की फोन पर बात

मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय ने आज मृतकों और घायलों के परिजनों से फोन पर बात करके हर संभव मदद का वादा किया। सीएम ने कहा कि दुःख की इस घड़ी में छत्तीसगढ़ शासन पीड़ित परिवारजनों के साथ पूरी तरह खड़ा है। हमनें मृतकों के परिजनों को 5 लाख और इस हादसे में घायल हुए लोगों को 50 हज़ार की सहायता राशि देने का निर्णय लिया है। यह राशि प्रशासन द्वारा उपलब्ध कराई गई सहायता एवं बीमा आदि से मिलने वाली राशि के अतिरिक्त है। प्रशासन को यह भी निर्देश दिया गया है कि सड़क सुरक्षा के प्रति अतिरिक्त सावधानी बरती जाये। ऐसे हादसे रोकने के हरसंभव उपाय होने चाहिए।

अंत्येष्टि कार्यक्रम में शामिल हुए उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा

कबीरधाम घटना की सूचना पाने के बाद उप मुख्यमंत्री और कवर्धा विधायक विजय शर्मा अपने सभी कार्यक्रम स्थगित कर रायपुर से घटना स्थल पहुंचे। इस दौरान पंडरिया स्वास्थ केंद्र में जाकर घायलों से भेंटकर चिकित्सा सुविधाओं की जानकारी ली। उन्होंने घटना स्थल जाकर दुर्घटना के कारणों को जानने की कोशिश की और देर रात तक सेमरहा मे रहकर एक एक मृतको के घर जाकर परिजनों को हौसला देते रहे। शर्मा ने शोक सभा में श्रद्धांजलि देते हुए कहा यह समय बहुत पीड़ा दायक है ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कही भी और कभी भी ऐसा घटना न हो। उन्होंने कहा इस घटना ने न केवल छत्तीसगढ़ वासी बल्कि पूरा देश ने अपनी संवेदना व्यक्त की । उन्होंने बताया इस घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी,राष्ट्रपति द्रौपती मुर्मू,गृह मंत्री अमित शाह और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय अपनी संवेदना व्यक्त की है स्थानीय विधायक भावना बोहरा जी बाहर है वे भी अपने ओर से मदद कर रहे है ।


Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story