Begin typing your search above and press return to search.

Manendragarh News: स्वेच्छानुदान निधि को लेकर विवादों में रेणुका सिंह: ड्राइवर, निजी कर्मचारियों, भाजपा नेताओं और रिश्तेदारों को विधायक रेवड़ी की तरह बांट दी राशि

Manendragarh News: विधानसभा चुनाव 2023 के दौरान भरतपुर- सोहत विधानसभा क्षेत्र में विधायक निधि का दुरुपयोग बड़ा मुद्दा बना था। तत्‍कालीन कांग्रेस विधायक गुलाब कमरो के खिलाफ बीजेपी प्रत्‍याशी और अब विधायक रेणुका सिंंह ने पर्चा बांटा था। अब रेणुका सिंह भी विधायक निधि के मामले में घिरती नजर आ रही हैं।

Manendragarh News: स्वेच्छानुदान निधि को लेकर विवादों में रेणुका सिंह: ड्राइवर, निजी कर्मचारियों, भाजपा नेताओं और रिश्तेदारों को विधायक रेवड़ी की तरह बांट दी राशि
X
By Sanjeet Kumar

Manendragarh News: मनेन्द्रगढ़। एनपीजी न्‍यूज संवाददाता

भरतपुर सोनहत विधानसभा में स्वेच्छानुदान की राशि को रेवड़ी जैसे बांटने का जैसे चोली दामन का रिश्ता बन गया है। विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी पूर्व विधायक गुलाब कमरो के स्वेच्छानुदान राशि का विधायक रेणुका सिंह ने पर्चा बंटवाया और गैर जरूरतमंद व कांग्रेसी व निजी कर्मियों को स्वेच्छानुदान राशि देने के मामले में कांग्रेस प्रत्याशी गुलाब कमरो घिर गए और चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। अब वही स्वेच्छानुदान राशि भरतपुर सोनहत विधायक रेणुका सिंह के गले की फांस बन गई है। विधायक ने गैर जरूरतमंद लोगों, भाजपा पदाधिकारी, ड्राइवर व निजी स्टाफ को स्वेच्छानुदान की राशि रेवड़ी की तरह बांट दी है।

विधानसभा चुनाव के दौरान रेणुका सिंह की तरफ से बांटा गया पर्चा

ड्राइवर व निजी स्टाफ को स्वेच्छानुदान

भरतपुर सोनहत विधायक रेणुका सिंह ने भाजपा कार्यकर्ताओं, अपने करीबियों व समर्थकों के साथ ही अपने वाहन चालक पंकज सोनी की पत्नी आरती सिंह के नाम स्वरोजगार हेतु आर्थिक सहायता के तौर पर 10 हजार रुपये दिए है। वहीं रेणुका सिंह के राजधानी रायपुर स्थित देवेंद्र नगर बंगले में कार्यरत जय प्रकाश देवांगन को भी स्वरोजगार हेतु 10 हजार रुपए दिए है। इसके अलावा विधायक रेणुका सिंह के साथ अक्सर देखे जाने वाले व विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा प्रवेश करने वाले भगवान दास के भाई नागेंद्र दास को भी स्वेच्छानुदान निधि की 10 हजार रुपये की राशि दी गई है।

भाजपा कार्यालय प्रभारी को भी स्वेच्छानुदान

विधायक ने नवीन जिला मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर के भाजपा जिला कार्यालय में कार्यालय प्रभारी के पद पर पदस्थ लालपुर निवासी प्रदीप कुमार वर्मा को ईलाज के नाम पर 10 हजार रुपये दिए है। प्रदीप वर्मा नागपुर भाजपा मंडल के पूर्व महामंत्री भी रह चुके है। इसके अलावा भाजपा महिला मोर्चा की पूर्व जिलाध्यक्ष व महिला मोर्चा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य के भाई साहिल सिंह को ईलाज हेतु 10 हजार रुपये व भाजपा नेत्री समा खान को पिता के ईलाज हेतु 10 हजार की आर्थिक सहायता प्रदान की गई है।

दूसरे विधानसभा क्षेत्र के लोगो को स्वेच्छानुदान

रेणुका सिंह भरतपुर सोनहत विधानसभा से विधायक है। रेणुका सिंह ने स्वेच्छानुदान भरतपुर सोनहत विधानसभा क्षेत्र के अलावा दूसरे विधानसभा क्षेत्र के लोगो को भी स्वेच्छानुदान दिया है। सूरजपुर नगरपालिका के पूर्व पार्षद लक्ष्मण कसेरा को 10 हजार के अलावा उन्होंने सूरजपुर के भाजपा नेता विशाल गुप्ता को भी 10 हजार का स्वेच्छानुदान दिया गया है। इसके अलावा सूरजपुर जिले के अन्य लोगो को भी विधायक ने स्वेच्छानुदान के तौर पर 10 हजार रुपये दिए है। सभी विधायक रेणुका सिंह के करीबी है।

पेयजल के लिए स्वेच्छानुदान

मोदी सरकार देशभर के जल जीवन मिशन योजना चला रही है। जिसके तहत सभी हर घर मे पानी पहुंचाने का लक्ष्य है। छत्तीसगढ़ में भी यह योजना लागू है। इसके बावजूद भी विधायक ने पेयजल के लिए 25 हजार रुपये का स्वेच्छानुदान दिया है। विधायक रेणुका सिंह ने सरस्वती शिशु मंदिर सरभोका के प्राचार्य मोतीलाल को पेयजल की सुविधा के लिए 25 हजार रुपये का स्वेच्छानुदान दिया है। अपने ड्राइवर, निजी कर्मचारी, भाजपा नेता, भाजपा कार्यालय प्रभारी के अलावा अपने करीबियों को विधायक ने स्वेच्छानुदान बांटा है।




Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story