Begin typing your search above and press return to search.

Manendragarh News: CG वायरल हुआ पटवारी का रिश्‍वत लेते वीडियो: कार्यालय से 30 किलो मीटर दूर बुलाकर ले रहे थे पैसा

Manendragarh News:

Manendragarh News: CG वायरल हुआ पटवारी का रिश्‍वत लेते वीडियो: कार्यालय से 30 किलो मीटर दूर बुलाकर ले रहे थे पैसा
X
By Sanjeet Kumar

Manendragarh News: मनेंद्रगढ़। अभी दो दिन पहले ही एसीबी ने एक पटवारी को 5 हजार रुपये रिश्‍वत लेते रंगे हाथ पकड़ा था। फिर एक पटवारी का रिश्‍वत लेते वीडियो वायरल हो रहा है। (वायरल वीडियों की एनपीजी न्‍यूज पुष्टि नहीं करता है।)

आरोप है कि जिला के तहसील कार्यालय कोटाडोल में पदस्थ पटवारी ने शासकीय जमीन में कब्जा चढ़ाने के लिए किसान से 10 हजार रूपए की रिश्वत ली है। पैसे के लेन-देन का वीडियो पीड़ित ने बना लिया। पैसे लेने के बाद भी जब पटवारी ने काम नहीं किया तो पीड़ित ने वीडियो वायरल कर दिया।

वायरल वीडियो 10 दिन पहले का बताया जा रहा है। यह वीडियो तहसील कार्यालय कोटाडोल से 30 किलोमीटर दूर जनकपुर के हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में पटवारी उमेश श्रीवास्तव के घर में बनाया गया है।

विडियो में देखा जा सकता है राजस्व के काम के लिए कई किसान पटवारी के घर में पहुंचते हैं। जहां ग्राम पंचायत जुइली निवासी देवमन यादव अपने भतीजे रामचंद्र यादव के साथ पटवारी के घर पहुंचे। शासकीय भूमि में कब्जा चढ़ाने के लिए पटवारी साहब के हाथ में पांच हजार रुपए दे दिए। जहां वीडियो में देखा जा सकता है कि पैसे लेने के बाद पटवारी देवमन यादव को मंगलवार को तहसील कार्यालय कोटाडोल में आने के लिए कहते हैं।

वायरल वीडियो देवमन यादव के भतीजे रामचंद्र यादव ने बनाया है। और पैसे लेनें के बाद जब पटवारी ने जमीन में कब्जा नहीं चढ़ाया तब देवमन यादव ने वीडियो वायरल कर दिया।

इस मामले में देवमन यादव का कहना है कि मैंने कोटाडोल तहसील क्षेत्र के हल्का नम्बर दो के पटवारी उमेश श्रीवास्तव को एक बार अपने घर जुइली में पांच हजार रुपए और दोबारा पटवारी साहब के घर पांच हजार रुपए दिए। मगर पैसे लेने के बावजूद भी पटवारी ने शासकीय जमीन में कब्जा नहीं चढ़ाया और अब हम फोन करते हैं तो हमें गाली देते हैं।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story