Begin typing your search above and press return to search.

Mahasamund News-ट्रक में मुर्रा के नीचे 1 करोड़ 40 लाख का गांजा, ओड़िशा से तस्करी कर मध्यप्रदेश ले जाने के दौरान पकड़ाए...700 किलों गांजा जब्त

Mahasamund News-ट्रक में मुर्रा के नीचे 1 करोड़ 40 लाख का गांजा, ओड़िशा से तस्करी कर मध्यप्रदेश ले जाने के दौरान पकड़ाए...700 किलों गांजा जब्त
X
By NPG News

Mahasamund News-महासमुंद। महासमुंद पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 700 किलों गांजे से भरा ट्रक पकड़ा है। पुलिस की आंखों में धूल झोंककर तस्कर ये गांजा ओडिशा से मध्यप्रदेश ले जा रहे थे। आरोपियों ने गांजे को ट्रक में मुर्रा के नीचे छुपाकर रखा था जिसे पुलिस ने जब्त कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। मामला सिंघोड़ा थाना क्षेत्र का है।

महासमुंद के एसपी धर्मेंद्र सिंह को 30 मार्च को सूचना मिली कि 31 मार्च को एक ट्रक में ओडिशा से भारी मात्रा में गांजे का खेप सिंघोड़ा के रास्ते मध्यप्रदेश ले जाया जा रहा है। साथ ही गांजे को ट्रक में कुछ अन्य वस्तुओं के बीच छुपाकर रखा गया है। मुखबिर की सूचना पर एसपी ने सायबर सेल व थाना सिंघोडा की टीम को कार्रवाई के निर्देश दिए। पुलिस टीम ने नेशनल हाईवे 53 दिनेश ढ़ाबा के सामने ग्राम गनियारीपाली में बैरिकेट लगाकर नाकेबंदी कर संदिग्ध वाहन का इंतजार करने लगे, कुछ समय बाद ओड़िसा की ओर से एक लाल रंग का आयचर प्रो ट्रक MH 18 BG 8022 को आते दिखा।

घेराबंदी कर दिनेश ढ़ाबा के सामने ग्राम गनियारीपाली के पास ट्रक को रोका गया। ट्रक में 2 व्यक्ति सवार थे, दोनों व्यक्ति को ट्रक से नीचे उतरवाकर पूछताकर नाम पता पूछा गया। अपना नाम (1) कल्पनाथ डोहर पिता शारदादीन डोहर उम्र 31 वर्ष सा. झरी थाना जैतवारा जिला सतना (म.प्र.), दूसरे ने अपना नाम राजाराम डोहर पिता शारदादीन डोहर उम्र 35 वर्ष सा. झरी थाना जैतवारा जिला सतना (म.प्र.) बताया। पूछताछ करने पर ओडिशा से ट्रक में मुर्रा भरकर मध्य प्रदेश ले जाना बताये। ट्रक में भरा हुआ मुर्रा को निकाल कर जब वाहन चेक किया गया तो नीचे बोरियों में खाकी रंग के प्लास्टिक टेप में लिपटे 700 किलोग्राम गांजा मिला। पूछताछ करने पर पुलिस से बचने हेतु मुर्रा के बीच छुपाकर अवैध मादक पदार्थ गांजा को मध्य प्रदेश ले जा रहे थे।

आरोपियों के कब्जे से अवैध मादक पदार्थ गांजा 700 किलो ग्राम (सात क्विंटल) कीमती 1,40,00,000 (एक करोड़ चालीस लाख रुपयें) एवं परिवहन में प्रयुक्त आयचर प्रो ट्रक क्रमांक MH 18 BG 8022 कीमती 15,00,000 रूपये (पंद्रह लाख रुपये), एक नग मोबाईल कीमती 3000, नगदी रकम 800 रूपयें कुल जुमला कीमती 1,55,05,500 (एक करोड़, पचपन लाख, पांच हजार, पांच सौ रुपये) को जब्त कर आरोपियो का कृत्य अपराध धारा 20बी एन.डी.पी.एस. का पाए जाने से आरोपियों को गिरफ्तार कर थाना सिंघोड़ा में अपराध धारा के तहत कार्यवाही की गई।

Next Story