Begin typing your search above and press return to search.

Mahasamund News: केंद्रीय मंत्री शेखावत ने दी महासमुंद को बड़ी सौगात: 12 कमार बसाहट को जोड़ने 9 करोड़ 64 लाख की सड़कों का भूमिपूजन

Mahasamund News:

Mahasamund News: केंद्रीय मंत्री शेखावत ने दी महासमुंद को बड़ी सौगात: 12 कमार बसाहट को जोड़ने 9 करोड़ 64 लाख की सड़कों का भूमिपूजन
X
By Sanjeet Kumar

Mahasamund News: महासमुंद। केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने पीएम जनमन योजना अंतर्गत विशेष पिछड़ी जनजाति कमार बसाहटों को जोड़ने के लिए महासमुंद जिले के ग्राम झालखम्हरिया में आज 12 सड़कों का भूमि पूजन किया। इस अवसर पर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री अरूण साव, सांसद चुन्नीलाल साहू, विधायक योगेश्वर राजू सिन्हा, पूर्व राज्य मंत्री पूनम चंद्राकार, पूर्व विधायक डॉ. विमल चोपड़ा व रूप कुमारी चौधरी, सरपंच यशवंत साहू व मिशन संचालक विकास शील और लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी के सचिव मोहम्मद कैसर अब्दुलहक एवं कलेक्टर प्रभात मलिक मौजूद थे।

इन बसाहटों में कुल 13.800 किलोमीटर लम्बाई की बनने वाली सड़कों की लागत 9 करोड़ 64 लाख 20 हजार रुपए है। प्रधानमंत्री जनजाति आदिवासी न्याय महा अभियान पीएम जनमन के अंतर्गत महासमुंद जिला में कुल 12 कमार बसाहट को जोड़ने के लिए छत्तीसगढ़ ग्रामीण सड़क विकास अभिकरण प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत 12 सड़कों की स्वीकृत दी गई है। इसमें टी-01 झालखमहरिया से कमार डेरा तक 1.60 किमी लंबाई का सड़क शामिल है। जिसकी लागत 1 करोड़ 31 लाख रुपए है। इसके अतिरिक्त साल्हेभाठा, धनसूली, जीवतरा, बांसकुड़ा, मरौद, खरसा, अमलोर और बंदोरा के मुख्य बसाहट से कमार बसाहटों को जोड़ा गया।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story