Begin typing your search above and press return to search.

Mahasamund News: चावल के नीचे छुपाकर ले जा रहे थे ढाई करोड़ का गांजा, ऐसे पकड़ाए

Mahasamund News: चावल के नीचे छुपाकर ले जा रहे थे ढाई करोड़ का गांजा, ऐसे पकड़ाए
X
By Sandeep Kumar Kadukar

महासमुंद। उड़ीसा से ट्रक में चावल के पीछे छुपाकर ले जा रहे गांजे के बड़े खेप को पुलिस ने पकड़ा है। आरोपी गांजे को उड़ीसा से महासमुंद होते हुए मध्यप्रदेश और दिल्ली पहुंचा रहे थे। घटना पिथौरा थाना क्षेत्र की है।

दरअसल, छत्तीसगढ़ राज्य के सीमावर्ती राज्य उड़ीसा के बरगढ़ से गांजा की तस्करी करने की सूचना महासमुंद पुलिस को मिली थी। इस सूचना को एसपी धर्मेंद्र सिंह छवई ने गंभीरता से लिया और कार्रवाई के निर्देश दिए। महासमुंद पुलिस ने जिले में प्रवेश करने वाले सभी वाहनों की चेकिंग शुरू की। इस दौरान 10 चक्का ट्रक क्रमांक सीजी 04, 2783 पिथौरा क्षेत्र नेशनल हाईवे 53 के ग्राम राजा सेवैया आकाश ऑटो पार्ट्स के सामने अवतार ढाबा के पास खड़ी मिली। वाहन का चालक फरार था।

पिथौरा में वाहन को बिना वाहन चालक के खड़ा देखकर पिथौरा पुलिस व नारकोटिक्स कंट्रोल नियंत्रण ब्यूरो इंदौर इकाई की टीम को संदेह हुआ। वाहन की तलाशी ली गई। वाहन के पीछे ट्रॉली में 295 नग प्लास्टिक के बोरी में चावल का खंडा भरा हुआ था। बोरियों को हटाने के बाद नीचे 18 नग अन्य बोरी मिला, जिसमें अवैध मादक पदार्थ गांजा था। 18 नग प्लास्टिक बोरियों में कुल 517 किलोग्राम मादक गांजा भरा हुआ था। तौल करवाने पर 5 क्विंटल 17 किलोग्राम गांजा कीमत 2 करोड़ 58 लाख 50 हजार रुपए तथा 295 नग खंडा चावल कीमत ढ़ाई लाख रुपए और 15 लाख रुपए का 10 चक्का ट्रक वाहन जब्त किया गया। घटना में संलिप्त आरोपी फरार है जिसकी तलाश की जा रही है।

मालूम हो कि महासमुंद जिले में सर्वाधिक गांजा के प्रकरणों में कार्यवाही की गई है। वर्ष 2023 में अब तक 90 प्रकरणों में 166 आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए कुल 16 करोड़ 40 लाख रुपए का 6554 किलोग्राम गांजा एवं लगभग 2 करोड़ कीमत के 53 वाहन जब्त किए जा चुका है।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story