Begin typing your search above and press return to search.

Maharashtra News: भीषण विष्फोट में 9 लोगों की मौत, सोलर कंपनी में धमाका, 9 की गई जान...

Maharashtra News: भीषण विष्फोट में 9 लोगों की मौत, सोलर कंपनी में धमाका, 9 की गई जान...
X
By Sandeep Kumar Kadukar

नागपुर। महाराष्ट्र के नागपुर के सोलर कंपनी में हुए धमाके में 9 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। मलबे में कुछ लोगों के दबने की आशंका है। मौके पर पुलिस और रेस्क्यू की टीम मौजूद है। बचाव का कार्य जारी है और हादसा कैसे हुआ इसकी जांच की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक, पूरा मामला नागपुर के बाजार गांव स्थित सोलर एक्सप्लोसिव कंपनी की है। आज सुबह कंपनी में कार्य चालू था। इस दौरान कंपनी के कास्ट बूस्टर प्लांट में पैकिंग के समय एक जोरदार ब्लास्ट हुआ। ब्लास्ट इतना जबरदस्त था कि कंपनी का एक हिस्सा पूरी तरह से ध्वस्त होकर कर्मचारियों पर गया। घटना में काम करने वाले 9 लोगों की मौत हो गई। वहीं कई लोग घायल हो गए। ये कंपनी खासतौर पर रक्षा विभाग के लिए एक्सप्लोसिव पदार्थ व अन्य रक्षा उपकरण तैयार करती है।

इधर हादसे की जानकारी मिलने केबाद एसपी ग्रामीण सहित पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। रेस्क्यू की टीम भी मौके पर पहुंचकर मृतकों और घायलों को बाहर निकाला जा रहा है। बचाव कार्य अभी भी जारी है।

नागपुर पुलिस ने मीडिया को बताया कि कंपनी के अंदर सुबह कोल ब्लास्टिंग के लिए बारूद की पैकिंग हो रही थी। इसी दौरान किसी पैकेट में ब्लास्ट हो गया। चूंकि आसपास अन्य पैकेट भी रखे हुए थे। इसलिए एक के बाद एक कई पैकेट इसकी चपेट में आ गए। आशंका है कि मृतकों का आंकड़ा और भी बढ़ सकता है। घटना आज सुबह (रविवार) साढ़े नौ बजे के बीच की बताई जा रही है। वहीं पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story