Begin typing your search above and press return to search.

Mahadev Online Gaming App: महादेव सट्टा एप में असीम के बयान से सवालों के घेरे में ईडी की कार्यवाही

Mahadev Online Gaming App:

Mahadev Online Gaming App: महादेव सट्टा एप में असीम के बयान से सवालों के घेरे में ईडी की कार्यवाही
X
By Sanjeet Kumar

Mahadev Online Gaming App: रायपुर। महादेव गेमिंग एप मामले पकड़े गए कथित कुरियर बॉय असीम दास को ईडी ने आज कोर्ट में पेश किया। असित को ईडी ने 3 नवंबर को गिरफ्तार किया था। 7 दिन की रिमांड खत्म होने के बाद आज उसे कोर्ट में पेश किया गया।

ईडी ने कोर्ट से असित की फिर से रिमांड मांगी। असीम दास की तरफ से रिमांड आवेदन पत्र पर लिखित आपत्ति दर्ज की गयी जिसमे कुछ नए तथ्य उभर कर सामने आये है।


दास ने अपने लिखित आपत्ति में शुभम सोनी उर्फ़ पिंटू भैया से अपने संबंधों के बारे में खुलासा करते हुए यह बताया हैं की वह उनके साथ बचपन में क्रिकेट खेला करता था और एक ही मोहल्ले में निवास करता था। शुभम सोनी के कहने पर ही वह दिनांक 08.10.2023 को दुबई गया था परन्तु वहाँ 2-3 दिन रहने के पश्च्यात भी उसकी शुभम से मुलाकात नहीं हो पायी। दूसरी बार जब दिनांक 25.10.2023 को असीम दास दुबई गया, उसकी 15 मिनट के लिए शुभम सोनी से मुलाकात हुई जहाँ शुभम ने छत्तीसगढ़ राज्य में कंस्ट्रक्शन का व्यवसाय करने की रूचि जाहिर की और चूँकि असीम दास उसका पुराना परिचित था इसलिए उसे उक्त काम की अगुवाई करने को कहा गया।


असीम दास का फ़ोन बदल कर उसे एप्पल कंपनी का एक फ़ोन उपहार स्वरुप दिया गया और उसे रायपुर जाने हेतु निर्देशित किया गया जहाँ उसे एयरपोर्ट पर खड़ी इन्नोवा गाड़ी से ट्राइटन होटल में पहुँच कर उसे आगे के प्लान के बारे में फ़ोन पर जानकारी मिलना बताया गया। दास शुभम के कहे अनुसार रायपुर पंहुचा जहाँ उसे चाबी लगी हुई इन्नोवा गाड़ी मिली जिससे वह ट्राइटन होटल पहुंच कर बहार खड़ी कर होटल में अपने नाम से बुक किये गए कमरे में चला गया।


कुछ देर बाद ही असीम दास को एक अनजान नंबर से एक व्यक्ति का कॉल आता है जो उसे निचे बुला कर एक बैग देता है और दूसरे फ़ोन से किसी अन्य व्यक्ति से बात करवाता है जो उसे यह बताता है की उसके घर पर भी कुछ नगद राशि छोड़ी गयी है। असीम दास यह सब जानकार घबरा जाता है और उसे कार में कुछ देर और बैग का इंतज़ार करने कहा गया जिसे वह कार में रखवा कर गाड़ी को पार्किंग में खड़ा कर फिर अपने कमरे में वापस चला गया।


कमरे में वापस जाते ही उसके कमरे की घंटी बजती है और दरवाज़ा खोलने पर उसे एक शक़्स दिखाई पड़ता है जो अपना परिचय ईडी के अधिकारी के रूप में देता है।असीम दास द्वारा अपनी लिखित आपत्ति में यह भी बताया है की उसे आभास हुआ की मानो उक्त ईडी का अधिकारी सब कुछ जानता हो।

ज्ञात हो की असीम दास की गिरफ़्तारी के वक्त ईडी द्वारा असीम के दर्ज किये गए बयान जिसमे उसने किसी बघेल को पैसे देने का ज़िक्र किया है का खंडन करते हुए शुभम सोनी की भाजपा के एक पूर्व पार्षद एवं भिलाई के पूर्व विधायक प्रेम प्रकाश पांडेय से घनिष्ट सम्बन्ध होना बताया है।हैरान करने वाली बात यह भी है की ईडी द्वारा रचे गए नैरेटिव के विपरीत शुभम सोनी की पूर्व मुख्यमंत्री डॉ० रमन सिंह से परिचय होने की बात भी उजागर की गयी है।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story