Begin typing your search above and press return to search.

Loksabha Chunav 2024: बस्‍तर में कहीं 8 तो कहीं 10 घंटे चलेगा मतदान: चुनाव आयोग ने जारी की टाइमिंग, जाने...कहां कब होगी वोटिंग

Loksabha Chunav 2024: चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव के लिए मतदान की टाइमिंग जारी की है। इसमें बस्‍तर संसदीय सीट पर अलग-अलग समय पर वोटिंग खत्‍म होगी।

Loksabha Chunav 2024: बस्‍तर में कहीं 8 तो कहीं 10 घंटे चलेगा मतदान: चुनाव आयोग ने जारी की टाइमिंग, जाने...कहां कब होगी वोटिंग
X
By Sanjeet Kumar

Loksabha Chunav 2024: रायपुर। नक्‍सल प्रभावित बस्‍तर संसदीय सीट के मतदान केंद्रों में अलग-अलग समय पर वोटिंग होगी। चुनाव आयोग ने आज पहले चरण की सीटों पर मतदान की टाइमिंग को लेकर अधिसूचना जारी की है। इमसें बस्‍तर संसदीय सीट में शामिल 8 विधानसभा क्षेत्रों में 2 को छोड़कर बाकी सभी सीटों के मतदान केंद्रों में सुबह 7 से दोपहर बाद 3 बजे तक वोट डाले जाएंगे। इस तरह इन सीटों पर 8 घंटें वोटिंग होगी। वहीं बाकी 2 में से एक सीट पर सुबह 7 से शाम 5 बजे तक वोट डाले जाएंगे। एक अन्‍य सीट के कुछ मतदान केंद्रों पर भी वोटिंग शाम 5 बजे तक चलेगी।

आयोग की अधिसूचना के अनुसार कोंडागांव, नारायणपुर, चित्रकोट, दंतेवाड़ा, बीजापुर और कोंटा विधानसभा क्षेत्र के सभी मतदान केंद्रों में सुबह 7 बजे वोटिंग शुरू होगी और दोपहर बाद 3 बजे तक चलेगी। बस्‍तर विधानसभा के सभी और जगदलपुर के 175 मतदान केंद्रों में सुबह 7 से शाम 5 बजे तक मत डाले जा सकेंगे। जगदलपुर के बाकी 72 मतदान केंद्रों पर सुबह 7 से 3 बजे तक वोटिंग होगी।


Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story