npg
बड़ी खबर

छतीसगढ़ के इस जिले में ट्रैफिक नियमो का उल्लंघन करने वाले 122 वाहन चालकों का लाइसेंस हुआ निरस्त

छतीसगढ़ के इस जिले में ट्रैफिक नियमो का उल्लंघन करने वाले 122 वाहन चालकों का लाइसेंस हुआ निरस्त
X

रायगढ़ 19 जून 2022। ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने पर छतीसगढ़ के रायगढ़ जिले में 122 वाहन चालकों के लाइसेंस का निरस्तीकरण करने की कार्यवाही की गई है। जिनमे ओवर स्पीड,सिग्नल जम्प,लापरवाही पूर्वक वाहन चलाने तथा शराब पीकर वाहन चलाने वाले चालक है। इस कार्यवाही में अन्य जिलों व राज्य के भी बने लाइसेंस निरस्तीकरण का प्रस्ताव भेजा गया है।

मिली जानकारी के अनुसार सड़क दुर्घटनाओ की बढ़ती हुई संख्या से चिंतित रायगढ़ एसपी अभिषेक मीणा ने विशेष अभियान चलाया हुआ है। जिसके लिए उन्होंने ट्रैफिक एडिशनल एसपी महेश्वर नाग को कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए थे। एडिशनल एसपी नाग व उनकी टीम ने ट्रैफिक नियमो का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों को चिन्हित करना शुरू किया। ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वाले 122 वाहन चालकों को ट्रैफिक पुलिस ने चिन्हित किया। इनमे रायगढ़ के अतिरिक्त अन्य जिलों व राज्य के भी लाइसेंस धारक है।

रायगढ़ ट्रैफिक पुलिस ने रायगढ़ जिले के परिवहन अधिकारी को 43 प्रकरण ,छतीसगढ़ के अन्य जिलों के परिवहन अधिकारियो को 33 प्रकरण व दिगर राज्यो के परिवहन अधिकारियों को 46 प्रकरण लाइसेंस निरस्तीकरण के भेजे हैं। ये सभी वाहन चालक ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने में शामिल थे। इनमे 120 प्रकरण ओवर स्पीड व लापरवाही पूर्वक वाहन चालन करने वाले चालक व दो शराब सेवन कर वाहन चलाने वाले चालक के प्रकरण लाइसेंस निरस्तीकरण के लिए भेजे गए हैं। एडिशनल एसपी ट्रैफिक महेश्वर नाग ने बताया कि रायगढ़ ट्रैफिक पुलिस की यह कार्यवाही ट्रैफिक नियमो का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ एसपी महोदय के निर्देशन में आगे भी चलती रहेगी।

Next Story