Begin typing your search above and press return to search.

तेंदुआ केज में कैद : वन विभाग द्वारा लगाये गए पिंजरे में कैद हुआ तेंदुआ... झलक देखने लोगों की लगी भीड़

तेंदुआ केज में कैद : वन विभाग द्वारा लगाये गए पिंजरे में कैद हुआ तेंदुआ... झलक देखने लोगों की लगी भीड़
X
By NPG News

धमतरी 22 अक्टूबर 2021। आखिरकार 10 दिनों बाद एक तेंदुआ वन विभाग द्वारा लगाए गए पिंजरे में कैद हो ही गया। कैद तेंदुए को सिहावा थाना परिसर में रखा गया था। जानकारी के वन विभाग की टीम तेंदुआ को पकड़ने के लिए सिहावा इलाके में अलग-अलग स्थान केज लगाए गया था और आज तड़के सुबह सिहावा श्रृंगीऋषि पहाड़ी गुफा के नीचे रखे एक पिंजरे में तेंदुआ कैद हो गया है। इन दिनों सिहावा - नगरी इलाके में इन दिनों तेंदुआ का जबरदस्त आतंक छाया हुआ है, जिससे लोगों में काफी दहशत है।


बता दे कि बीते 11 अक्टूबर को देर शाम तेंदुआ ने उड़ीसा के नवरंगपुर, कुंदई से परिजन के साथ श्रृंगीऋषि दर्शन करने आये 6 वर्षीय बालक अविनाश मरकाम पर हमला कर उसे मौत के घाट उतार दिया था। जिसके बाद लोग वन विभाग के खिलाफ काफी आक्रोशित हुए थे और सिहावा बस स्टैंड में चक्काजाम कर दिए थे। जिसके बाद वन विभाग लगातार नजर बनाए हुए थे बता दे कि इलाके में तेंदुए के हमले से अब तक तीन बच्चों की जान जा चुकी है। तेंदुआ की पिंजरे में कैद होने की खबर सुनकर उसे देखने लोगों की भारी संख्या में भीड़ जुट गई।


इधर मौके पर एसडीओ हरीश पांडे,बिड़गुड़ी रेंजर दीपक गावड़े सहित वन विभाग की टीम, सिहावा पुलिस और स्थानीय जनप्रतिनिधि मौजूद रहे। इस मामले में एसडीओ हरीश पांडे ने बताया कि एक तेंदुआ पकड़ाया है। जिसे दूर टाइगर रिजर्व के जंगल में कम आबादी वाला क्षेत्र में छोड़ा जाएगा। तेंदुआ आदमखोर की नहीं, नर है कि मादा, कितने वर्ष का है ,बच्ची पर हमला करने वाला यहीं तेंदुआ है कि नहीं ये अभी स्पष्ट नहीं है।

Next Story