Begin typing your search above and press return to search.

22 January Holiday: क्या 22 जनवरी को घोषित होगा राष्ट्रीय अवकाश? छत्‍तीसगढ़, मध्‍य प्रदेश सहित कई राज्‍यों से उठ रही मांग

22 January Holiday: क्या 22 जनवरी को घोषित होगा राष्ट्रीय अवकाश? छत्‍तीसगढ़, मध्‍य प्रदेश सहित कई राज्‍यों से उठ रही मांग
X
By Sandeep Kumar

22 January Holiday: रायपुर। अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर के उद्घाटन दिवस पर बीजेपी राज्य में सार्वजनिक अवकाश घोषित करने की मांग की है। पीएम नरेंद्र मोदी ने इस दिन देश भर के लोगों से दिवाली मनाने की अपील की है।

कई लोग अयोध्या पहुॅचे बिना इस आयोजन का गवाह बनना चाहते हैं। मध्‍य प्रदेश में कर्मचारयों ने मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव और मुख्य सचिव को पत्र लिखकर सार्वजनिक अवकाश घोषित करने की मांग की है।

शासकीय शिक्षक संगठन के पदाधिकारी का कहना है कि हिंदू धर्म के लिए अयोध्या में रामलला की मंदिर में होने वाली स्थापना एक अलौकिक और आस्था से जुड़ा हुआ मुद्दा है। हर कोई चाहता है कि अलौकिक अवसर के गवाह बने इसलिए उन्होंने 22 जनवरी को प्रदेश भर में सार्वजनिक अवकाश घोषित करने की मांग की है ताकि किसी तरह की रोक-टोक के बगैर सभी लोग परोक्ष रूप से इस आयोजन में शामिल हो सकें और अपने को धन्य मान सकें।

मालूम हो कि 22 जनवरी एक ऐतिहासिक दिन होने वाला है। भगवान राम के मंदिर निर्माण के लिए लगभग 500-550 साल तक संघर्ष चला। इसमें सैकड़ों रामभक्तों ने अपने प्राणों की आहुति दी। इस मंदिर का निर्माण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हुआ है।




Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story