Begin typing your search above and press return to search.

कुत्ते की मौत पर खुदकुशी: छत्तीसगढ़ में डॉगी के मरने पर युवती ने उसके पट्टे से फांसी लगा की खुदकुशी...

कुत्ते की मौत पर खुदकुशी: छत्तीसगढ़ में डॉगी के मरने पर युवती ने उसके पट्टे से फांसी लगा की खुदकुशी...
X
By NPG News

कोरबा। कोरबा जिले से एक दुःखद घटना निकल कर सामने आई है। जिसमें पालतू कुत्ते की मौत के बाद दुखी युवती ने उसके पट्टे से फांसी लगाकर जान दे दी। युवती अपने मां-बाप की इकलौती बेटी थी, और अपने पालतू डॉगी से बहुत प्यार करती थी उसकी मौत के बाद उसकी पट्टे को ही फंदा बनाकर उसने आत्महत्या कर ली। मामला सिविल लाइन थाना क्षेत्र का है।

मिली जानकारी के अनुसार सिविल लाइन थाना क्षेत्र के सिंचाई कॉलोनी रामपुर में रहने वाली 20 वर्षीय ऋचा सोंधिया ने महंगे नस्ल का कुत्ता 40000 रुपये में खरीदा था। उसने कुत्ते की खरीदी के लिए कोरबा निवासी युवक अनिकेत मिश्रा से सहयोग लिया था। दोनों ने मिलकर यह कुत्ता खरीदा था। ऋचा के पिता कुछ वर्ष पूर्व चल बसे हैं। ऋचा रायपुर में कंप्यूटर कोर्स कर रही थी। उसकी मां दुर्गा सोंधिया राजस्व विभाग में है। इसलिए उन्हें सिंचाई कॉलोनी रामपुर में क्वार्टर एलॉट हुआ था। जहां दोनो मां व बेटी रहते थे। कुछ दिनों पहले डॉगी की तबीयत खराब हो गई। ऋचा डॉगी को बड़े प्यार से रखती थी, और जब भी वापस आती दिन भर उसके साथ खेलती थी। ऋचा ने कई जगह उसका इलाज करवाया, पर वह बच नही सका। डॉगी की मौत से ऋचा पूरी तरह टूट गई थी।

आज ऋचा ने अपने घर में डॉगी को बांधने वाले पट्टे से ही फांसी लगाकर जान दे दी। घर में ऋचा को फांसी लटकता देख उसकी मां ने पड़ोसियों के सहयोग से ऋचा को फंदे से उतारा। उसे एनकेएच अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां चिकित्सकों ने उसे परीक्षण के बाद में मृत घोषित कर दिया। ऋचा की मां दुर्गा के जीने का एकमात्र सहारा उसकी बेटी थी। अब उसके जाने के बाद ऋचा की मां बदहवास हो गई है, और रो-रोकर उनका बुरा हाल है। ऋचा की मां का कहना है कि अनिकेत मिश्रा बार-बार फोन कर कुत्ते की मौत के लिए ऋचा को जिम्मेदार ठहरा रहा था, जिससे वह परेशान रहती थी और उसने ऐसा कदम उठाया है। वहीं पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है।

Next Story