Begin typing your search above and press return to search.

कोरबा पुलिस ने चलाया विशेष अभियान: 10,200 से अधिक किरायेदारों, कर्मचारियों और फेरी वालों की चेकिंग, संदिग्ध लोगों के खिलाफ प्रतिबंधात्मक कार्रवाई...

कोरबा पुलिस ने चलाया विशेष अभियान: 10,200 से अधिक किरायेदारों, कर्मचारियों और फेरी वालों की चेकिंग, संदिग्ध लोगों के खिलाफ प्रतिबंधात्मक कार्रवाई...
X
By NPG News

कोरबा। कोरबा एसपी संतोष सिंह ने पिछले दिनों थाना चौकी प्रभारियों को अभियान चलाकर किरायेदारों, काम करने वाले कामगारों और फेरी लगाने वालों की जांच करने के निर्देश दिए थे। इसी के तहत ASP अभिषेक वर्मा के नेतृत्व में सभी थाना/चौकी प्रभारियों द्वारा अपने अपने क्षेत्र में निवासरत किरायेदारों, कर्मचारियों आदि की चेकिंग की गई।

इस दौरान लगभग 10 हजार से अधिक लोग चेक किए गए जिनमें किरायेदारों के साथ मजदूरों की संख्या करीब 6 हजार थी, जो अन्य स्थानों से आकर जिले में विभिन्न संस्थानों में काम कर रहे है। शेष 4 हजार किराएदार नौकरीपेशा अन्य व्यवसायिक कार्यों में लगे हुए लोग चेक किए गए। साथ ही 101 संदिग्ध लोगों के विरुद्ध धारा 109 सीआरपीसी के अंतर्गत कार्यवाही किया गया है। बहुतों से जवाब तलब किया गया है। किरायेदारों व कार्यरत लोगों से पहचान सत्यापन संबंधी दस्तावेज प्राप्त कर थाना/चौकियों में फाइल तैयार कर रखा गया है।

मकान मालिकों को निर्देश दिया गया है कि किराया पर मकान देने के पहले किराएदार के बारे में समुचित जांच परख करने के पश्चात ही किराया पर रखें एवं किराए पर मकान देने की सूचना संबंधित पुलिस थाने में आवश्यक रूप से दिया जाए। ऐसे ही निर्देश रोजगार नियोक्ताओं को भी जारी किया गया है। गौरतलब है कि महानगरों की तर्ज पर कई स्थानों पर बाहरी अपराधी आकर अपराधिक घटनाओं को अंजाम दे सकते हैं। जिले में इस तरह की घटनाएं होने की संभावना बनी रहती है, जिसे रोकने हेतु यह कवायद की जा रही है। किराएदारों, कामगारों और फेरी वालों की चेकिंग अभी जारी है।

Next Story