Begin typing your search above and press return to search.

Korba News: प्रेम कहानी का दर्दनाक अंत; गर्लफ्रेंड प्रेग्नेंट हुई तो कर दी हत्या, पुलिस से बचने शव को घाटी में फेंका, 4 साल बाद ऐसे हुआ खुलासा...

Korba News: प्रेम कहानी का दर्दनाक अंत; गर्लफ्रेंड प्रेग्नेंट हुई तो कर दी हत्या, पुलिस से बचने शव को घाटी में फेंका, 4 साल बाद ऐसे हुआ खुलासा...
X
By Sandeep Kumar Kadukar

कोरबा। कोरबा पुलिस ने गुमशुदा युवती के चार साल पुराने मामले का चौकाने वाला खुलासा किया है... जिस युवती को पुलिस गुम इंसान समझ खोज रही थी, उसे उसके प्रेमी ने चार साल पहले ही गर्भवती होने पर मार डाला था। हत्या के बाद उसकी लाश छुपाने के लिए घाटी में फेंक दिया था। जंगल से नर कंकाल बरामद कर आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया। मामला लेमरू थाना क्षेत्र का है।

जानिए मामला

दरअसल, 11 जनवरी 2021 को 33 वर्षीय कुमारी एम्मा द्वारा लिखित आवेदन थाने में दिया गया, जिसमे बताया गया कि उसकी छोटी बहन कुमारी असीमा बड़ा 20 वर्ष 10 अक्टूबर 2020 को कोरबा काम करने जाने के लिए निकली और फिर वापस घर नहीं लौटी। घर वालों ने तीन माह तक तलाश की। तीन माह तक युवती का कोई पता नहीं लगने पर 11 जनवरी 2021 को थाने में गुम इंसान दर्ज कराया गया।

एसपी जितेंद्र शुक्ला के बेहतर सुपरविजन में ऐसे पकड़ाया आरोपी

एसपी जितेंद्र शुक्ला ने सभी थाना व चौकी प्रभारियों को गुम इंसान को खोजने के निर्देश दिए थे। एसपी ने थाना प्रभारी लेमरू जितेंद्र यादव और उनके स्टाफ को थाना लेमरू के असीमा बड़ा की खोज करने को कहा। टीम के द्वारा गुम इंसान के सभी पहलुओं को बारीकी से अध्ययन किया गया। कई लोगों से पूछताछ की गई। इस दौरान एसपी जितेंद्र शुक्ला ने पूरे कार्यवाही पर नजर बनाए रखी। सीएसपी रॉबिनसन गुड़िया को इसके लिए अपने सुपरविजन में जांच करवाने के निर्देश दिए।

आरोपी दो घाटी पार कर पहुंचा था शव फेंकने

सीएसपी रॉबिनसन गुड़िया के नेतृत्व में जांच के दौरान पता चला कि गुमशुदा युवती दो माह की गर्भवती थी और उसका प्रेम प्रसंग अनसेलम लकड़ा से था। पुलिस ने प्रेमी को पकड़ा और थाने लाकर उससे पूछताछ की गई। पूछताछ में आरोपी ज्यादा देर पुलिस को गुमराह नहीं कर पाया और उसने प्रेमिका की हत्या करने की बात कबूल कर ली। आरोपी ने बताया कि उसका और मृतिका का प्रेम संबंध था। प्रेमिका जब गर्भवती हुई तो शादी का दबाव बनाने लगी। इस बात से अनसेलम बहुत परेशान रहने लगा। प्रेमिका से छुटकारा पाने के लिए उसने उसे रास्ते से हटाने की योजना बनाई। आरोपी ने पहले तो असीमा चेकअप कराया और उसके लिए गर्भपात की दवा भी खरीदी।

10 अक्टूबर 2020 को आरोपी ने असीमा को फोन कर अपने पास बुलाया और फिर उसे दो घाटी पार कर टोपरघाट के जंगल लेमरू श्यांग ले गया। यहां पर रस्सी से गला घोंटकर हत्या की और शव को घाटी में फेंक दिया था। आरोपी की निशानदेही पर घाटी से लाश के कुछ अवशेष बरामद किये। साथ ही घटनास्थल पर मृतिका के कपड़े बाल पायल वगैरह भी जब्त किया गया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज कर न्यायिक रिमांड में भेज दिया है।


Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story