Begin typing your search above and press return to search.

Korba News-मैना पकड़ने निकला स्कूली छात्र नाले में बहा, दोस्तों ने चॉकलेट के लालच में बताई घटना की सच्चाई...

Korba News-मैना पकड़ने निकला स्कूली छात्र नाले में बहा, दोस्तों ने चॉकलेट के लालच में बताई घटना की सच्चाई...
X
By Sandeep Kumar Kadukar

कोरबा। मैना पकड़ने निकला स्कूली छात्र नाले में बह गया। इस बात की जानकारी बच्चे के परिजनों को नहीं मिली। बच्चे को तलाश कर थक हार कर जब परिजनों ने पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज करवाई तो पुलिस ने बच्चे की तलाश के दौरान बच्चे के दोस्तों को चॉकलेट का लालच दिया। जिस पर उन्होंने स्कूली छात्र के नाले में बहने की बात बताई। जिसके बाद गोताखोरों की मदद से बच्चे की तलाश की जा रही है। पर दो दिन बीतने के बाद भी अब तक बच्चे का पता नही चल सका है। मामला बाल्को थाना क्षेत्र का है।

शनिवार की शाम डुग्गू पारा में निवास करने वाले चार दोस्त मैना पकड़ने के लिए घर से दूर नाला पार कर चले गए। मिली जानकारी के अनुसार बाल्को थाना क्षेत्र के डुग्गू पारा बस्ती निवासी राज विश्वकर्मा का छठवी में पढ़ने वाला पुत्र 12 वर्षीय पुत्र दीपक विश्वकर्मा अपने मोहल्ले के तीन अन्य दोस्तों 11 वर्षीय अनमोल महंत, 9 वर्षीय समीर यादव, 12 वर्षीय आयुष के साथ शनिवार देर शाम अपने घर के समीप स्थित ढेंगुरनाला को पार कर मैना पकड़ने के लिए जंगल गए हुए थे। जहां से वापस लौटने के दौरान ढेंगुरनाला में पानी की रफ्तार तेज हो गई। इस दौरान नाला को वापस पार करते समय दीपक विश्वकर्मा नाले के तेज बहाव में बह गया। जबकि अनमोल दास महंत समीर यादव और आयुष वापस अपने घर आ गए। उन्होंने दीपक के नाले में बह जाने की बात किसी को नहीं बताई।

काफी टाइम तक दीपक के वापस ना आने से उसके घरवाले उसे तलाश करते रहे। उसके ना मिलने पर पुलिस को इसकी जानकारी दी। सूचना पर मौके पर पहुंची बालको पुलिस ने भी बच्चे की तलाश शुरू की। तलाश के दौरान पुलिस को पता चला कि दीपक आखिरी बार मोहल्ले के बच्चों के साथ ही खेलता हुआ देखा गया है। तब पुलिस ने तीनों बच्चों को प्यार से पुचकार कर दीपक के बारे में पूछा। पर उन्होंने दीपक के बारे में कोई जानकारी नहीं दी। तब पुलिस ने उन्हें चॉकलेट खिलाने का लालच दिया। जिस पर तीनों बच्चों ने बताया कि मैना पकड़ने वे नाला पार कर जंगल गए थे। वापसी में दीपक नाले के तेज बहाव में बह गया हैं। जिसके बाद पुलिस ने कल रविवार को दिन भर गोताखोरों व एसडीआरएफ की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया। पर दीपक का कही पता नहीं चल पाया। रात होने की वजह से रेस्क्यू ऑपरेशन रोक दिया गया था। आज सुबह से फिर से रेस्क्यू शुरू किया गया है। पुलिस ढेंगुरनाला के आसपास पूरे क्षेत्र में वह हसदेव नदी के कई इलाकों में दीपक की खोजबीन करवा रही है।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story