Begin typing your search above and press return to search.

Korba News: गौ मांस की आशंका पर पुलिस ने मारी रेड़, फ्रीजर में कटे हुए मांस के अलावा मिला खाल व हड्डियों का ढेर, दो हिरासत में

Korba News: गौ मांस की आशंका पर पुलिस ने मारी रेड़, फ्रीजर में कटे हुए मांस के अलावा मिला खाल व हड्डियों का ढेर, दो हिरासत में
X
By Gopal Rao

कोरबा। गौ मांस की आशंका पर पुलिस ने कोरबा के दो जगह पर रेड मारी है। रेड में पुलिस को डीप फ्रीजर में कटे हुए मांस के अलावा मवेशियों के खाल व हड्डियों का ढ़ेर मिला है। जिसके बाद पुलिस ने दो आरोपियों को हिरासत में लिया है। मामला कोतवाली थाना क्षेत्र का है।


मिली जानकारी के अनुसार कोरबा के दर्री बैराज के पास स्थित नए बने ब्रिज में बीती रात एक मवेशी से टकराने के बाद अनियंत्रित कार सवार सामने से आ रही ट्रेलर से जा भिड़ी थी। जिसमें 3 युवा व्यापारियों की मौत हो गई थी।साथ ही मवेशियों की भी मौत हो गई थी। मृत मवेशी के मांस के टुकड़े को एक व्यक्ति उठाकर ले गया था। जानकारी मिलने पर पुलिस ने सूचना संकलन करने के बाद मोती सागरपारा व इमली डुग्गू में दबिश दी थी। इमली डुग्गू में गोदाम की तलाशी में पुलिस को बड़ी मात्रा में जानवरों के खालों व हड्डियों का भंडारण मिला था। वही डीप फ्रीजर में कटे हुए मांस रखे गए थे। मामले की जानकारी शहर में फैलते ही हिंदूवादी संगठन आक्रोशित हो गए और गौ मांस के भंडारण व बिक्री की आशंका पर उन्होंने कोतवाली थाना घेर कर मांस का भंडारण व बिक्री करने वालों पर कार्यवाही की मांग करते हुए जमकर नारेबाजी की थी।


बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी करते हुए बताया कि उक्त गोदाम में लगभग 1 हजार मृत गोवंश का कंकाल पड़ा हुआ था। साथ ही मांस भी था। जिसे देखकर ऐसा लग रहा है कि यहां लंबे समय से गौ मांस की बिक्री हो रही है। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का कहना है कि बिक्री करने वालों के अनुसार वे मृत मवेशियों के मांस को इक्कठा करते है। जबकि वहां ताजा मांस भी था। उन्होंने गौ मांस की बिक्री कर धार्मिक भावनाएं आहत करने वालों पर कार्यवाही की मांग की है। वहीं पुलिस ने मांस को जप्त कर पशु चिकित्सकों को परीक्षण के लिए भिजवाया है और जानकारी देने के लिए कहा है कि यह मांस किस जानवर का है। पुलिस ने मामले में राजेश व गोपाल नाम के दो युवकों को हिरासत में लिया है और पूछताछ कर रही है।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story