Begin typing your search above and press return to search.

"खाकी के रंग स्कूल के संग " कार्यक्रम गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल, पुलिस अधीक्षक भोजराज को मिला अवार्ड

खाकी के रंग स्कूल के संग  कार्यक्रम गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल, पुलिस अधीक्षक भोजराज को मिला अवार्ड
X

महासमुंद पुलिस, भोजराम पटेल,

By NPG News

रायपुर। महासमुंद पुलिस द्वारा प्रायोजित खाकी के रंग स्कूल के संग कार्यक्रम को गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल किया गया है । इस कार्यक्रम ने Largest Awareness Campaign against Cyber Frauds में वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है । इस कार्यक्रम के जरिये मात्र दो माह में ही 20,000 से अधिक स्कूली बच्चों तक साइबर जागरूकता अभियान को पहुंचाने का बनाया विश्व रिकॉर्ड बनाया गया है ।

महासमुंद में आयोजित खाकी के रंग स्कूल के संग भव्य कार्यक्रम में गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के एशिया हेड डॉ मनीष विश्नोई द्वारा पुलिस अधीक्षक महासमुन्द भोजराम पटेल को सम्मानित किया गया । महासमुंद पुलिस द्वारा जागरूकता हेतु बनाए गए वीडियो को लॉन्च किया गया है, यह वीडियो छतीसगढ़ी भाषा मे बनाया गया है जिसे व्यापक जन सराहना मिल रही है । इस सम्बंध में एसपी भोजराज पटेल ने बताया कि "आईपीएस बनने से पहले मैं शिक्षाकर्मी रहा हूं। इसलिए स्कूल से जुड़ाव अभी भी बना हुआ है और सरकारी स्कूलों से जुड़ कर बहुत कुछ करने की तमन्ना है।"

वीडियो में छतीसगढ़ी सांग के सम्बंध में एसपी पटेल ने बताया कि राजभाषा छतीसगढ़ी को प्रमोट करने व बढ़ावा देने के लिए हमने छतीसगढ़ी में सांग रिलीज किया है ताकि सरकारी स्कूलों के बच्चे इस सांग से व छतीसगढ़ी भाषा से जुड़ाव महसूस कर सके और उन्हें छतीसगढ़ी अस्मिता पर गर्व हो।ज्ञातव्य है कि एसपी पटेल ने कोरबा एसपी रहने के दौरान रोजाना राजगीत "अरपा पैरी के धार" के गायन के साथ थानों व चौकियों का कार्य शुरू करने के निर्देश दिये थे। साथ ही एसपी कार्यालय में भी इसकी शुरुआत करवाई थी।

Next Story