Begin typing your search above and press return to search.

खाद्य मंत्री के OSD और यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर हुए ऑनलाइन ठगी के शिकार, पढ़े-लिखे लोग भी बन रहे ठगों के टारगेट

खाद्य मंत्री के OSD और यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर हुए ऑनलाइन ठगी के शिकार, पढ़े-लिखे लोग भी बन रहे ठगों के टारगेट
X

Crime News

By NPG News

रायपुर। प्रदेश में ऑनलाइन ठगों का जाल कसता ही जा रहा है। आम आदमी के अलावा अब इसमें पढ़े-लिखे लोग व वीआईपी भी फंस रहे हैं। ऐसा ही एक मामला छत्तीसगढ़ की राजधानी व न्यायधानी से सामने आया हैं। जिसमें साइबर ठगों ने खाद्य मंत्री के ओएसडी और सेंट्रल यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर को ऑनलाइन ठगी का शिकार बना दिया। पुलिस मामला दर्ज कर विवेचना कर रही है।

राजधानी रायपुर के तेलीबांधा थाना क्षेत्र स्थित लाभांडी निवासी खाद्य मंत्री अमरजीत भगत के ओएसडी अतुल शेटे ऑनलाइन ठगी का शिकार हो गए हैं। उन्होंने ब्लू डॉट कंपनी से पार्सल आर्डर किया था, पर घर में किसी के ना रहने पर पार्सल वापस चला गया था। घर वापसी के बाद ओएसडी अतुल शेटे ने गूगल से सर्च करके ब्लू डॉट कंपनी का कस्टमर केयर नंबर हासिल किया और कॉल किया। जिस पर साइबर ठगों ने उन्हें एक लिंक भेज कर उसमें क्लिक कर दो रुपए पेमेंट करने के लिए कहा। मंत्री के ओएसडी ने जब यूपीआई के माध्यम से 2 रुपये का पेमेंट किया तो अलग-अलग 5 किस्तों में अकाउंट से 99 हजार 999 रुपये कट गए। अतुल शेटे ने इसकी शिकायत तेलीबांधा थाना में पहुंचकर दर्ज कराई। जिसके बाद पुलिस ने ब्लू डॉट कस्टमर केयर के नंबर 7065860860 व 987561616 के खिलाफ धोखाधड़ी का अपराध पंजीबद्ध किया है।

वहीं दूसरी घटना बिलासपुर जिले के कोनी थाना क्षेत्र में घटित हुई। यह सेंट्रल यूनिवर्सिटी घासीदास में पदस्थ फिजिक्स डिपार्टमेंट के प्रोफ़ेसर पारिजात ठाकुर पिता धर्मेंद्र कुमार ठाकुर सेंट्रल यूनिवर्सिटी परिसर में नवीन आवासीय परिसर टाइप टू में आवंटित आवास में रहते हैं। कल गुरुवार को उन्हें एक अनजान नंबर से एसबीआई योनो पर केवाईसी अपडेट कराने के नाम से मैसेज आया था। जिसमें एक लिंक दिया हुआ था। दिए गए लिंक को उपयोग करके अपना पैन और आधार नंबर अपडेट करने पर प्रोफेसर को दो ओटीपी प्राप्त हुए जब प्रोफेसर पारिजात ठाकुर ने ओटीपी दर्ज कराया तब उनके खाते से दो किस्तों में 25 हजार 99 हजार 999 रुपये कट गए। ठगी का पता चलने पर प्रार्थी ने कोनी थाना में एफआईआर दर्ज करवाई है।

Next Story