Begin typing your search above and press return to search.

Kanker News: 9वीं के छात्र ने छात्रावास में लगाई थी फांसी, कलेक्टर ने हॉस्टल अधीक्षक को किया निलंबित

Kanker News: 9वीं के छात्र ने छात्रावास में लगाई थी फांसी, कलेक्टर ने हॉस्टल अधीक्षक को किया निलंबित
X
By Sandeep Kumar

कांकेर। नवीं के छात्र ने 11 सितंबर हॉस्टल के अध्यापन कक्ष में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। मामले में जिला मुख्यालय अंतर्गत प्री मैट्रिक विशिष्ट बालक छात्रावास गोविंदपुर के छात्रावास अधीक्षक लुकेश्वर राम साहू के द्वारा छात्रावास के पर्यवेक्षण में घोर लापरवाही बरतने पर कलेक्टर डॉक्टर प्रियंका शुक्ला ने निलंबित कर दिया है। उन्हें निलंबित करते हुए निलंबन अवधि में खंड शिक्षा अधिकारी विकासखंड कंकर के कार्यालय में अटैच कर दिया है।

यह है मामला...

विशिष्ट बालक छात्रावास गोविंदपुर में पढ़ने वाले नौवीं के छात्र ने 14 वर्षीय छात्र ने 11 सितंबर को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। छात्र अपने घर से दो दिन पहले ही हॉस्टल लौटा था। उसने हॉस्टल की खिड़की से फंदा लगाकर आत्महत्या की थी। बच्चे के पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला था। मामला सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र का था।

कांकेर शहर से लगे गोविंदपुर में विशिष्ट बालक छात्रावास है। छात्रावास में 50 बच्चे रह रहे हैं। यहां रहकर पढ़ने वाले 14 वर्षीय छात्र ललित हुर्रा की लाश 11 सितंबर को हॉस्टल में स्थित अध्यापन कक्ष के कमरे में स्थित खिड़की में फंदे में लटकते हुए मिली थी। छात्र ने टाई से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। सूचना पर पहुंची सिटी कोतवाली पुलिस को पूछताछ में पता चला कि मृतक छात्र आमाबेड़ा क्षेत्र के नक्सल प्रभावित हुर्रा पिंजोड़ी गांव का रहने वाला था और नौवीं का छात्र था। तबियत खराब होने के चलते 15 दिन पहले घर गया था और दो दिनों पहले ही हॉस्टल लौटा था।

मिली जानकारी के अनुसार घटना के समय हॉस्टल में 50 छात्र और स्टाफ भी थे। मृतक छात्र ललित हुर्रा सुबह 9 बजे तक अपने दोस्तों के साथ ही था। फिर सभी स्कूल जाने के लिए तैयार होने चले गए। दस बजे के लगभग स्कूल जाने के लिए ललित के दोस्तों ने जब उसकी तलाश की तब उसकी लाश हॉस्टल में खिड़की पर फंदे से लटकती मिली। पुलिस की पूछताछ में छात्रावास अधीक्षक लुकेश्वर साहू ने बताया कि इस दौरान वे नहाने गए थे। जैसे ही छात्रों ने उन्हें आवाज दी तो उन्होंने मौके पर पहुंच कर देखा तब तक ललित की जान जा चुकी थी। उसे फंदे से उतार कर हॉस्टल के कर्मचारी जिला अस्पताल ले गए जहां डॉक्टरों ने परीक्षण के उपरांत उसे मृत घोषित कर दिया था।




Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story