Begin typing your search above and press return to search.

Janjgir Champa News: सास देती थी रोज ताने, बहू ने लोहे का बट्टा मारकर ले ली जान

Janjgir Champa News: सास देती थी रोज ताने, बहू ने लोहे का बट्टा मारकर ले ली जान
X
By Sandeep Kumar

जांजगीर चांपा। सास के तानों से परेशान होकर बहू ने ही सास की हत्या कर दी थी। कातिल बहू को गिरफ्तार कर पुलिस ने अंधे कत्ल के मामले का खुलासा किया है। मामला नैला चौकी क्षेत्र का है।

नैला चौकी क्षेत्र के ग्राम कापन के नैलापारा में अज्ञात महिला की लाश पड़ी मिली थी। सूचना पर पहुंची नैला पुलिस ने शव की शिनाख्त कापन निवासी 60 वर्षीय गुरुवारी बाई केंवट पति बृजराम केंवट के रूप में हुई। मृतिका के सर में गंभीर चोट के निशान पाए गए। नैला चौकी में मर्ग कायम कर जांच व पंचनामा की कार्यवाही शुरू की गई। शव का पोस्टमार्टम करवाने पर मृतिका के सर में गंभीर चोट पहुंचा कर हत्या किए जाने की पुष्टि हुई। नैला चौकी में हत्या का अपराध दर्ज कर विवेचना शुरू की गई।

विवेचना में घटना स्थल का बारीकी से निरीक्षण कर मृतिका के घर के सदस्यों से अलग अलग व बारीकी से पूछताछ की गई। मुखबिरों को भी पुलिस ने एक्टिव किया। विवेचना के दौरान पता चला कि मृतिका गुरुबारी बाई की घर की बड़ी बहू छठ बाई केवट से नहीं बनती थी और उससे छोटी छोटी बात को लेकर लड़ाई झगड़ा हुआ करता था।

संदेही बहू छठ बाई केंवट को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। शुरू शुरू में तो वह मुकरती रही। पर सख्ती से पूछताछ करने पर उसने हत्या की बात कबूल की। उसने बताया कि उसकी सास गुरुबारी बाई छोटी छोटी बात पर लड़ाई झगड़ा कर हर बात पर ताने मारती थी। परेशान होकर सास की हत्या की उसने ठान ली थी। 14 नवंबर को जब सवेरे उसकी सास शौच के लिए जब नाला की तरफ गई थी तभी छठ बाई ने पीछे से जाकर सास के सिर में डंडा एवं लोहे के बट्टा से मार कर हत्या कर दी।

आरोपिया के बयान के आधार पर मेमोरेंडम कथन लेकर उससे बांस का डंडा और लोहे का बट्टा बरामद कर जब्त किया है। और आरोपीया 33 वर्षीय छठ बाई केंवट निवासी ग्राम कापन को न्यायिक रिमांड पर जेल भेजा गया है।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story