Begin typing your search above and press return to search.

जानिए सट्टा किंग सौरभ चन्द्राकर के बारे में, जिसने अपनी शादी में उड़ाए 200 करोड़, चर्चा होने लगी अंबानी से...वेडिंग में सनी लियॉन, आतिफ, नेहा सहित 14 सेलिब्रिटी...

जानिए सट्टा किंग सौरभ चन्द्राकर के बारे में, जिसने अपनी शादी में उड़ाए 200 करोड़, चर्चा होने लगी अंबानी से...वेडिंग में सनी लियॉन, आतिफ, नेहा सहित 14 सेलिब्रिटी...
X
By Sandeep Kumar Kadukar

रायपुर। छत्तीसगढ़ के सट्टेबाज और महादेव एप से ठगी करने वाला भिलाई निवासी सौरभ चन्द्राकर इन दिनों सुर्खियों में है। दरअसल, ईडी ने पिछले दिनों इस एप से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग नेटवर्क कोलकाता, छत्तीसगढ़, मुम्बई और भोपाल के 30 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी की थी। ईडी की कार्रवाई में करीब 417 करोड़ रुपये की संपत्ति भी जब्त की गई थी। साथ ही चार आरोपियों को गिरफ्तार भी किया गया था। इन आरोपियों से पूछताछ और जांच में जो खुलासे हुए वो हैरान करने वाले है।

महादेव बुक नाम से ऑनलाइन सट्टा खिलाने वाले सौरभ चन्द्राकर ने अपनी शादी में 200 करोड़ (दो अरब) खर्च किये थे। इतना ही नहीं सौरभ की शादी में आतिफ असलम, राहत फतेह अली खान, टाइगर श्रॉफ, नेहा कक्कड़, सनी लियोनी, सुखविंदर, कृष्णा अभिषेक, भारती सिंह सहित 14 बॉलीवुड सेलिब्रिटी ने प्रस्तुति दी थी। सौरभ ने अपनी शादी फरवरी 2023 में संयुक्त अरब अमीरात के रास अल-खैमा में की थी। शादी में छत्तीसगढ़ से भी कई लोग शामिल हुए थे। सौरभ की शादी से जुड़ा एक वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। वीडियो को देखकर लोग उसकी शादी की तुलना अंबानी, बिरला, मित्तल के परिवारों में होने वाली वेडिंग से कर रहे है।

बताया जा रहा है कि शादी में शामिल होने जा रहे रिश्तेदारों और बारातियों के लिए एक प्राइवेट जेट किया गया था। UAE में शादी के लिए मुम्बई से डेकोरेटर भी बुलाये गए थे, जिन्हें काम के बदले में मोटी रकम का भुगतान किया गया था।

जानिए कौन है सौरभ चन्द्राकर

बता दें, भिलाई जिले की नगर निगम में पंप आपरेट रमेश चंद्राकर का बेटा सौरभ चंद्राकर नेहरू नगर में जूस की दुकान चलाता था। वहीँ, रवि उत्पल की टायर की दुकान थी। दोनों मिलकर सट्टा खेलते थे। सट्टे में दोनों काफी रूपए हार चुके थे और दोनों पर कर्ज का दबाव बढ़ गया था। लेनदारों के दबाव से तंग आकर दोनों ने 2019 में दुर्ग छोड़ दिया और दुबई आ गए। दुबई में एक शेख और दो पाकिस्तानी पार्टनरों के साथ मिलकर उसने महादेव एप को लांच किया। इसके बाद से दुबई से ही सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल आनलाइन सट्टा का संचालन करने लगे।

दुर्ग पुलिस ने दोनों को बनाया है आरोपी

महादेव बुक और रेड्डी अन्ना एप से सट्टा खिलाने वाले करोड़ों रुपए का गोरखधंधा चलाने वाले सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल सहित दर्जनभर लोगों के खिलाफ दुर्ग व रायपुर पुलिस ने लुकआउट सर्कुलर जारी किया है। इस मामले में दुर्ग पुलिस के साथ-साथ रायपुर पुलिस द्वारा लगातार कार्रवाई की गई, लेकिन मुख्य आरोपी अभी भी पकड़ में नहीं आए है। नीचे देखें वीडियो...



Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story