Begin typing your search above and press return to search.

Jaipur News: पति ने पत्नी और बच्चों को खाने में दिया जहर, मां और बेटे की मौत, बेटी और आरोपी पिता गंभीर...

Jaipur News: पति ने पत्नी और बच्चों को खाने में दिया जहर, मां और बेटे की मौत, बेटी और आरोपी पिता गंभीर...
X
By Sandeep Kumar Kadukar

जयपुर। जयपुर में बढ़ते कर्ज से परेशान एक व्यक्ति ने अपने परिवार को जहरीला भोजन दे दिया, जिससे एक महिला और उसके पांच महीने के बेटे की मौत हो गई। बाद में उसने भी वही खाना खाया।

जहरीली खीर खाने के कुछ मिनट बाद जब पांच माह का मासूम बेटा तड़पने लगा तो वह अपनी पत्नी, बेटे और बेटी को महात्मा गांधी अस्पताल ले गया। वहां इलाज के दौरान उसकी पत्नी और बेटे की मौत हो गई, जबकि बेटी और आरोपी को सवाई मानसिंह अस्पताल रेफर कर दिया गया। पत्‍नी के भाई ने अपने जीजा खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया है।

प्रताप नगर एसएचओ जहीर अब्बास ने बताया कि रविवार सुबह सेक्टर-26 में घटना की सूचना मिली। यहां रहने वाले मनोज शर्मा (30) ने अपनी पत्नी साक्षी (28), 5 साल की बेटी निया और 5 महीने के बेटे के खाने में जहर मिला दिया। इसके बाद उसने भी जहर खा लिया।

जब परिवार की हालत बिगड़ने लगी तो मनोज ने कैब बुलाई। सुबह करीब साढ़े नौ बजे कैब पत्नी और दोनों बच्चों को लेकर महात्मा गांधी अस्पताल पहुंची। अस्पताल प्रशासन ने प्रतापनगर थाने को सूचना दी। इलाज के दौरान साक्षी और उसके पांच महीने के बेटे अथर्व की मौत हो गई। डॉक्टरों ने मनोज और उसकी बेटी की हालत को देखते हुए दोनों को एसएमएस अस्पताल रेफर कर दिया।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक घर की तलाशी के दौरान उन्हें एक डायरी मिली जिसमें आत्महत्या की कोशिश का जिक्र है। मनोज ने हलवे में जहर मिलाकर अपने परिवार को दे दिया। डायरी में सुसाइड नोट छोड़ा था। मनोज पहले एक ऑनलाइन डिलीवरी कंपनी में काम करता था और काफी समय से बेरोजगार था।

मनोज के साले शुभम् ने बताया कि उसकी बहन साक्षी की शादी फरवरी 2017 में मनोज से हुई थी। मनोज के पिता सेना से रिटायर थे। शादी के कुछ समय बाद ही सास, जेठ-जेठानी और दो ननद तथा मनोज ने साक्षी को परेशान करना शुरू कर दिया।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story