Begin typing your search above and press return to search.

जब एक ही ट्रैक पर आ गई 2 ट्रेनें, यात्रियों की सांसें थमी, फिर लोको पायलट की...

जब एक ही ट्रैक पर आ गई 2 ट्रेनें, यात्रियों की सांसें थमी, फिर लोको पायलट की...
X
By NPG News

बिलासपुर। न्यायधानी में एक बड़ा ट्रेन हादसा टल गया है । एक ही पटरी पर यात्री ट्रेन और पैसेंजर गाड़ी आ गयी, जिसके चलते बड़े हादसे की आशंका बन गई थी पर चालक की सूझबूझ से बड़ा हादसा टल गया। घटना कल दोपहर की है।

कल दोपहर बिलासपुर में मंगलवार को एक बड़ा रेल हादसा टल गया। यात्री ट्रेन और मालगाड़ी एक ट्रेक पर आ गई। यात्री इसके कारण दहशत में आ गए। हालंकि, कोई बड़ा हादसा होता इससे पहले चालक ने मालगाड़ी को कंट्रोल कर लिया। बताया जा रहा है, कोरबा बिलासपुर लोकल आज अपने निर्धारित समय से देरी से चल रही थी। इसी दौरान लाल खदान फाटक के पास अचानक एक ही ट्रैक पर लोकल और मालगाड़ी आ गई। इस दौरान लोकल और मालगाड़ी महज कुछ ही दूरी पर थे। जिससे यात्री दहशत में आ गए। पहले आगे पैसेंजर ट्रेन चल रही थी। फिर पीछे से मालगाड़ी आ गई। हालांकि, कोई बड़ा हादसा होता ट्रेन चालक ने मालगाड़ी को धीरे कर लिया। सिग्नल प्रॉब्लम व टेक्निकल फॉल्ट के कारण एक ही ट्रैक पर लोकल और मालगाड़ी के आने की बात कही जा रही है।

हालांकि रेलवे के अधिकारी इससे इंकार कर रहे हैं। उनका कहना है कि जोन में ऑटो सिगनलिंग सिस्टम लागू है। जिसमे ट्रेनों के चालको को पटरियों पर अन्य ट्रेनों के दौड़ने का पता पहले ही चल जाता है और वे सुविधानुसार सुरक्षित तरीके से ट्रेनों की रनिंग को ऑपरेट कर लेते हैं। इसमें हादसे की आशंका जैसी कोई बात नही है।

Next Story