Begin typing your search above and press return to search.

अमेरिका में गोलीबारी में भारतीय छात्र की मौत...कर रहा था डॉक्टरेट की पढ़ाई

अमेरिका में गोलीबारी में भारतीय छात्र की मौत...कर रहा था डॉक्टरेट की पढ़ाई
X
By Sandeep Kumar

न्यूयॉर्क। अमेरिकी राज्य ओहियो में गोलीबारी की घटना के बाद सिनसिनाटी विश्वविद्यालय में 26 वर्षीय एक भारतीय डॉक्टरेट छात्र अपनी कार के अंदर मृत पाया गया।

ओहियो स्थित डब्ल्यूएलडब्ल्यूटी समाचार चैनल की रिपोर्ट के अनुसार, आदित्य अदलखा सिनसिनाटी के वेस्टर्न हिल्स वायाडक्ट पर गाड़ी चला रहे थे, जब इस महीने की शुरुआत में हुई गोलीबारी में उनके वाहन पर कई बार हमला किया गया।

पुलिस ने कहा कि उन्हें अदलखा उस वाहन के अंदर मिला, जो एक दीवार से टकरा गया था, और चालक की तरफ की खिड़की में कम से कम तीन गोलियों के छेद दिखाई दे रहे थे।

हैमिल्टन काउंटी कोरोनर कार्यालय ने कहा कि गोलीबारी के बाद यूसी मेडिकल सेंटर ले जाने के दो दिन बाद 11 नवंबर को अदलखा की मृत्यु हो गई।

अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है और पुलिस अभी भी गोलीबारी की घटना से जुड़ी परिस्थितियों की जांच कर रही है।

कॉलेज ऑफ मेडिसिन के आणविक और विकासात्मक जीवविज्ञान स्नातक कार्यक्रम में नामांकित, अदलखा 2025 में अपनी डॉक्टरेट पूरी करने की योजना बना रहे थे।

उन्होंने नई दिल्ली के रामजस कॉलेज से प्राणीशास्त्र में स्नातक की डिग्री प्राप्त की, और अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान से 2020 में फिजियोलॉजी में मास्टर डिग्री प्राप्त की।

सिनसिनाटी विश्वविद्यालय के मेडिसिन कॉलेज के डीन एंड्रयू फिलक ने अदलखा को "अत्यधिक दयालु और विनोदी, बुद्धिमान और तेज" बताया और कहा कि उनका शोध "उपन्यास और परिवर्तनकारी" था।

फिलाक ने डब्ल्यूएलडब्ल्यूटी को बताया, "दुख की कोई समय-सीमा नहीं होती। हमें अपना और एक-दूसरे का ख्याल रखने की जरूरत है, क्योंकि हमें आदित्य के निधन पर दुख है और उसे एक दोस्त, छात्र और सहकर्मी के रूप में याद करते हैं।"

विश्वविद्यालय के एक बयान के अनुसार, अदलखा को पिछले साल अल्सरेटिव कोलाइटिस पर एक शोध परियोजना का समर्थन करने के लिए वजीफा और पुरस्कार मिला था।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story