npg
बड़ी खबर

नवविवाहिता की मौत मामले में परिजनों ने जताई हत्या की आशंका... उच्चाधिकारियों से की शिकायत

नवविवाहिता की मौत मामले में परिजनों ने जताई हत्या की आशंका... उच्चाधिकारियों से की शिकायत
X

धमतरी 27 जनवरी 2022। ग्राम कोलियारी थाना अर्जुनी में नव विवाहिता की मौत के मामले में ग्राम खैरा थाना कुरूद के परिजनों ने हत्या की आशंका जताते हुए गुरुवार को उच्च अधिकारियों से इसकी शिकायत कर निष्पक्ष जांच कर दोषी युवक पर कार्रवाई की मांग की है।

25 जनवरी को ग्राम कोलियारी में जान्हवी पति वरुण ओझा की फांसी के फंदे पर लटकी हुई लाश मिली थी। सूचना पर अर्जुनी पुलिस मर्ग कायम कर पोस्टमार्टम कर शव ससुराल पक्ष के लोगों को सौंप दिया था। इस मामले को लेकर गुरुवार को नव विवाहिता के परिवार जन और ग्रामीण अर्जुनी थाना पहुंचकर डीएसपी मुख्यालय जीसी पति से इसकी शिकायत की। ग्रामीणों का आरोप है कि महिला के पति ने इसकी हत्या कर लाश को टांग दिया था। जान्हवी के हाथ पैर में चोट के निशान हैं, जहां से खून भी निकल रहा था। मौत के बाद भी उन्हें सूचना नहीं दी गई थी। न ही पंचनामा के दौरान उन्हें बुलाया गया। पोस्टमार्टम के बाद शव को देखने भी नहीं दिया गया और आनन-फानन में दाह संस्कार कर दिया गया। उस वक्त ग्राम कोलियारी का कोई भी व्यक्ति भी मौजूद नहीं था। दाह संस्कार के बाद युवक को फरार बताया जा रहा है।

युवती के भाई होरीलाल साहू और मुरारी साहू ने बताया कि 25 जनवरी को उन्हें सूचना मिली की बहन ने आत्महत्या कर लिया है। वह सभी परिजनों को लेकर कोलियारी के लिए निकल पड़े। रास्ते में फिर बताया कि जिला अस्पताल पहुंच गए हैं। जब वहां पहुंचे तो पोस्टमार्टम हो रहा था। लाश को दिखाने के लिए बोला गया तो भी नहीं दिखाया गया। विवाह के बाद जब एक बार घर आई थी तो उसने पति पर मारपीट और पैसा मांगने की भी शिकायत की थी। भाइयों ने बताया कि उन्हें आशंका है कि उसके पति वरुण ने उसकी हत्या की है। इसलिए वह निष्पक्ष जांच की मांग करते हैं।

इस संबंध में जिला साहू संघ अध्यक्ष दयाराम साहू एवं पदाधिकारियों ने पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखकर कहा है कि वरुण ओझा पिता बच्चन द्वारा बिना किसी को जानकारी दिए शव का पोस्टमार्टम कराकर रात में दाह संस्कार कर दिया गया, जो हिंदी रिती रिवाज के अनुसार भी नहीं किया गया। इस संबंध में यदि निष्पक्ष जांच नहीं की गई तो साहू समाज द्वारा उग्र आंदोलन किया जाएगा।

डीएसपी जीसी पति ने बताया कि खैरा के जानवी साहू ने कोलियारी के वरुण ढीमर के साथ 1 माह पूर्व आर्य समाज में विवाह किया था। 25 जनवरी को जान्हवी की फांसी की स्थिति में लाश मिली थी। सूचना पर अर्जुनी पुलिस ने कार्यपालक दंडाधिकारी की उपस्थिति में पोस्टमार्टम करा कर दे दिया था। ग्रामीणों व परिजनों का आरोप है कि उन्हें सूचना नहीं दी गई थी। उन्हें हत्या की आशंका है। आश्वस्त किया है कि इस पूरे मामले में निष्पक्ष जांच कर कार्यवाही की जाएगी...

Next Story